विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: पश्चिमी राजस्थान पर भाजपा का फोकस, नड्डा जैसलमेर तो योगी बाड़मेर में आज करेंगे सभा

Rajasthan Assembly Election 2023: 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को जैसलमेर की दोनों ही विधानसभा सीटों जैसलमेर व पोकरण पर हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: पश्चिमी राजस्थान पर भाजपा का फोकस, नड्डा जैसलमेर तो योगी बाड़मेर में आज करेंगे सभा
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू होने के साथ ही अब राजस्थान में सभी पार्टियों के राष्ट्रीय स्तर नेताओं द्वारा अपने प्रत्याशियों के लिए जनसभा कर समर्थन मांगने का सिलसिला शुरू हो गया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज जैसलमेर आएंगे. यहां वे हनुमान चौराहे पर भाजपा उम्मीदवार छोटू सिंह भाटी के पक्ष में आम जन सभा को संबोधित करेंगे.

2 बजे होगी नड्डा की सभा

भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश शारदा ने बताया कि हनुमान चौराहे पर आज दोपहर 2 बजे चुनावी सभा का आयोजन होगा. इस सभा की तैयारियों को लेकर सभी बीजेपी पदाधिकारियों को निर्देश देकर कार्यभार सौंपे गए हैं. इसके साथ ही हनुमान चौराहे पर भी सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. नड्डा ओसियां, बिलाड़ा होते हुए हेलीकॉप्टर से 2:40 बजे जैसलमेर पहुंचेंगे. तत्पश्चात सीधा सभा स्थल पर पहुंचेंगे. हनुमान चौराहे पर चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद जोधपुर लौट जाएंगे. जोधपुर में वे संगठनात्मक बैठक और वोटर्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

पश्चिमी राजस्थान पर फोकस

2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को जैसलमेर की दोनों ही विधानसभा सीटों जैसलमेर व पोकरण पर हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पश्चिमी राजस्थान के बायतु में पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर की दोनों ही सीटों के लिए समर्थन मांगा था. वहीं आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसलमेर व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बाड़मेर के शिव व सिवाना में सभा को सम्बोधित करेंगे.

'बड़े चेहरों का इफेक्ट नहीं'

राजनितिक विश्लेषकों की मानें तो दोनो ही विधानसभा सीटों पर चुनाव में सामान्यत: राष्ट्रीय स्तरीय नेताओं व बड़े चेहरों का कोई विशेष इफेक्ट देखने को नहीं मिलता है. पश्चिमी छोर पर बसे जैसलमेर के चुनाव में प्रत्याशी के चेहरे, स्थानीय नेताओं, जातिगत समीकरण व क्षेत्रवाद का बड़ा प्रभाव रहता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close