विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

कुचामन में दलित युवकों की हत्या के मामले में भाजपा ने बनाई जांच समिति, सांसदों की टीम आएगी डीडवाना

राजस्थान के कुचामन में पिछले दिनों वाहन से कुचलकर दो दलित युवकों की हत्या किए जाने से जुड़े मामले की जांच के लिए भाजपा ने सांसदों की एक चार सदस्यीय समिति का गठन किया है.

Read Time: 4 min
कुचामन में दलित युवकों की हत्या के मामले में भाजपा ने बनाई जांच समिति, सांसदों की टीम आएगी डीडवाना
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान के कुचामन में पिछले दिनों वाहन से कुचलकर दो दलित युवकों की हत्या किए जाने से जुड़े मामले की जांच के लिए सांसदों की एक चार सदस्यीय समिति का गठन किया है. पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि यह समिति घटनास्थल का दौरा करेगी और अपनी रिपोर्ट नड्डा को सौंपेगी. इस समिति की अगुवाई राज्यसभा सदस्य व उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस प्रमुख बृजलाल करेंगे. इसके सदस्यों में कांता कर्दम (राज्यसभा), रंजीता कोली (लोकसभा) और सिकंदर कुमार (राज्यसभा) शामिल हैं.

टक्कर मारने के बाद कुचल कर की थी हत्या

मालूम हो कि सोमवार रात कुचामन के राणासर गांव के पास एक गाड़ी से कुचलकर दो युवकों की हत्या कर दी गई थी. बाइक पर तीन युवक सवार थे और बाइक को वाहन से कई बार टक्कर मारी गई जिससे दो युवकों की मौत हो गई तथा एक गंभीर रूप से घायल हो गया.

राजस्थान में जंगलराज चरम परः भाजपा

घायल युवक का जयपुर में इलाज किया जा रहा है. विज्ञप्ति के अनुसार नड्डा ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘राज्य में ऐसी जघन्य हत्याएं, दलित उत्पीड़न, महिलाओं पर दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे अत्याचार एवं जंगलराज चरम पर है तथा कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है.''

<

/p>

राजस्थान पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा

राजस्थान पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को पकड़ा है. पीड़ित परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि तीनों युवक रात के खाने के लिए एक होटल में रुके थे, जहां उनका कुछ लोगों के साथ विवाद हो गया. बाद में इन लोगों ने अपनी कार से बाइक को टक्कर मारी.

चुनाव पूर्व दलितों की हत्या से सियासी पारा गरम

परिजनों की शिकायत के बाद कुचामन थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. इधर इस मामले में राजस्थान के एडीजी लॉ एंड ऑडर दिनेश एमएन ने कहा कि कुचामन में निर्दोष युवकों की हत्या गफलत में हुई. राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले दलितों की हत्या के इस मुद्दे पर सियासी पारा गरम है.  

यह भी पढ़ें - डीडवाना : दलित युवकों की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, ADG लॉ एंड ऑर्डर ने बताई पूरी कहानी

परिजनों का धरना तीसरे दिन भी जारी

दूसरी ओर दलित युवकों की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजा संबंधी मांगों को लेकर युवकों के परिजनों एवं स्थानीय लोगों का धरना गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी परिजनों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहे है. दोनों युवकों के शव मुर्दाघर में रखे हैं. लोगों के विरोध के कारण अभी उनका पोस्टमार्टम नहीं हुआ है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close