विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में मतदान के बाद भाजपा ने की समीक्षा बैठक, कहा- भारी जनादेश के साथ बनाएंगे सरकार

Rajasthan Assembly Election 2023 Result: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद सोमवार को भाजपा ने एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में पार्टी नेताओं ने कहा कि भारी जनादेश के साथ हमलोग राजस्थान में सरकार बनाने जा रहे हैं.

Read Time: 4 min
राजस्थान में मतदान के बाद भाजपा ने की समीक्षा बैठक, कहा- भारी जनादेश के साथ बनाएंगे सरकार
राजस्थान में मतदान के बाद भाजपा की समीक्षा बैठक में मौजूद पार्टी नेता.

Rajasthan Assembly Election 2023 Results: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद अब रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है. प्रदेश की 199 सीटों पर शनिवार को 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ था. राज्य के 5 करोड़ से ज्यादा वोटरों ने 1863 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद कर दिया है. जो तीन दिसंबर को खुलेगा. मतगणना से पहले सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. सोमवार को राजधानी जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी नेताओं ने एक समीक्षा बैठक की. यह समीक्षा बैठक मतदान पर था. जिसमें पार्टी नेताओं ने कहा कि भाजपा भारी जनादेश के साथ राजस्थान में सरकार बनाने जा रही हैं. 

यह बैठक भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मतदान के बारे में पार्टी नेताओं से फीडबैक लिया गया. पदाधिकारियों से चुनाव प्रबंधन से संबंधित फीडबैक भी लिया गया. नेताओं ने विश्वास जताया कि तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना में पार्टी को स्पष्ट जनादेश मिलेगा.

अरुण सिंह बोले- राजस्थान में चुनाव प्रबंधन मजबूत
प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “मैने कई राज्यों का चुनावी प्रबंधन देखा है, लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि राजस्थान विधानसभा चुनाव का प्रबंधन मजबूत और सुदृढ़ रहा. पूरी टीम ने सकारात्मक गति बनाए रखते हुए लगातार काम किया है.''

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और उनकी टीम ने रात-दिन काम किया है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा की प्रचंड जीत का भागीदार होगा क्योंकि सुनियोजित प्रबंधन के साथ किया गया कार्य अकल्पनीय है.

बैठक में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और अन्य नेता भी मौजूद रहे. बैठक के बाद में पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने कहा कि भाजपा ने पांच साल तक राजस्थान में सक्रिय विपक्ष की भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा, ''कांग्रेस के खिलाफ लोगों की नाराजगी थी और इसके परिणामस्वरूप रिकॉर्ड मतदान हुआ. लोगों ने उनके कुशासन के खिलाफ मतदान किया और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया.''

अरुण सिंह ने आगे कहा, ''भारी जनादेश के साथ भाजपा सरकार बनाने जा रही है.'' 200 में से 199 विधानसभा क्षेत्रों में 25 नवंबर को मतदान हुआ था और मतगणना तीन दिसंबर को होगी. श्रीगंगानगर की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें - भाजपा का धार्मिक कार्ड नहीं चला... CM गहलोत बोले- कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close