विज्ञापन
Story ProgressBack

पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- पिछली सरकार ने युवाओं के साथ किया धोखा

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ और प्रदेश में 19 पेपरलीक हुए. भाजपा सरकार ने पेपरलीक करवाने वाले माफियाओं को जेल तक पहुंचाया.

Read Time: 3 mins
पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- पिछली सरकार ने युवाओं के साथ किया धोखा
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

Rajasthan Paperleak Case: राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बीते दिनों कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh Dotasara) डोटासरा ने पेपर लीक (Paperleak) के मुद्दे को लेकर भाजपा को घेरा था. इसपर भाजपा के विराटनगर से विधायक और प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप धनखड़ (Kuldeep Dhankhar) और जमवारामगढ़ विधायक महेंद्र मीणा (Mahendra Meena) ने कांग्रेसी नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए कहा की गोविंद सिंह डोटासरा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए लोकतंत्र की निर्वाचन प्रणाली का मजाक बना रहे हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता प्रदेश के मुखिया का नहीं, बल्कि प्रदेश की जनता का अपमान कर रहे है. डोटासरा और कांग्रेस को इस तरह की बयानबाजी से कोई लाभ होने वाला नहीं है.

पेपरलीक मुद्दे पर धनखड़ ने किया पलटवार

भाजपा विधायक कुलदीप धनखड़ ने कहा कि 'कांग्रेस के नेताओं को प्रदेश की जनता ने पहले विधानसभा चुनावों में और अब लोकसभा चुनावों में दरकिनार कर दिया. ऐसे में चुनावों की हार से बौखलाए हुए डोटासरा और अन्य नेता इस तरह के अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर रहे है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष होने के नाते डोटासरा को अपने शब्दों में मर्यादा और मुख्यमंत्री के पद की गरिमा का ध्यान तो रखना ही चाहिए.'

उन्होंने कहा कि 'राजस्थान की पिछली कांग्रेस सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ. प्रदेश में 19 पेपरलीक हुए, आरएएस परीक्षा में डोटासरा के रिश्तेदारों के चयन पर सवाल खडे़ हुए, प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया था, अपराधियों के हौंसले बढ़ गए थे, जेजेएम योजना में केंद्र से मिले फंड में जमकर भ्रष्टाचार किया गया. इन सबसे त्रस्त जनता ने विधानसभा में इन्हें सीरे से नकार दिया.'

'पेपरलीक कराने वाले माफियाओं को पहुंचाया जेल'

धनखड़ ने कहा कि 'सत्ता से बाहर होते ही कांग्रेसी नेता मर्यादा भूल जाते है और अमर्यादित भाषा पर आ जाते हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 6 महीने के भीतर ही कांग्रेस राज के दौरान हुए पेपर लीक के मामले में कार्रवाई करते हुए एसआईटी का गठन किया और 100 से अधिक माफियाओं को सलाखों के पीछे पहुंचाया.

प्रदेश में संगठित अपराध को समाप्त करने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया. प्रदेश की जनता के लिए ईआरसीपी और यमुना जल समझौते जैसे ऐतिहासिक कार्य किए. वहीं दूरगामी सोच के चलते बिजली संकट को समाप्त करने की दिशा में काम किया और 2 लाख 24 हजार करोड़ के एमओयू साइन किए.'

मीणा ने चिकित्सा क्षेत्र में गिनाई सरकार की उपलब्धि

भाजपा विधायक महेंद्र मीणा ने कहा कि 'मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के लिए अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल करने वाले परसादी लाल भूल गए कि सीएम भजनलाल ने मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को भी डे केयर पैकेज में शामिल करने का काम किया है.

प्रदेश की जनता के लिए आयुष्मान आरोग्य मंदिर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 75 हजार स्वास्थ्य मेलों का आयोजन भी करवाया. सड़क दुर्घटनाओं में जीवन रक्षा के लिए काम करते हुए 25 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस सुविधा शुरू की गई. प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों में आलाधिकारियों ने अभियान चलाकर 13 हजार से अधिक निरीक्षण किए और लचर चिकित्सा व्यवस्था को ठीक किया.'

ये भी पढ़ें- भीषण गर्मी और मानसून में देरी के कारण पशुचारे की किल्लत, बन रहे त्रिकाल जैसे हालात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kirori Lal Meena: पहले मंत्री पद छोड़ने की बात, अब किरोड़ी लाल मीणा बोले - ''राजनीती छोड़ दूंगा, अगर हरीश मीणा...''
पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- पिछली सरकार ने युवाओं के साथ किया धोखा
Dholpur News Lathi Bhata fight conflict between two parties over taking side on road situation became tense two injured
Next Article
Dholpur News: फूलपुरा गांव में खूनी संघर्ष के बाद गांव में हालात बने तनावपूर्ण, घायलों को जयपुर किया रैफर
Close
;