विज्ञापन
Story ProgressBack

रक्षाबंधन का अनोखा गिफ्ट, भाई ने बहन के लिए चांद पर खरीदी दो एकड़ जमीन

इन दिनों देशभर में चन्द्रयान-3 के चाँद पर सफलतापूर्वक लैंड होने की चर्चा है. इसी बीच करौली के एक युवक ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को चांद पर ज़मीन खरीदकर उपहार में दी है.

Read Time3 min
????????? ?? ????? ?????, ??? ?? ??? ?? ??? ???? ?? ????? ?? ???? ????
बहन को गिफ्ट देता भाई

इन दिनों देशभर में चन्द्रयान-3 के चाँद पर सफलतापूर्वक लैंड होने की चर्चा है. इसी बीच करौली के एक युवक ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को चांद पर ज़मीन खरीदकर उपहार में दी है.

आप सभी को इस खबर को जानकर काफी हैरानी होगी कि कोई चाँद पर कैसे जमीन ले सकता है लेकिन यह सब सच है. करौली के होली खिड़किया निवासी तरुण अग्रवाल ने इस रक्षाबंधन पर अपनी दोनों बहनों सोनिया व प्रियंका के लिए चाँद पर ''लेक ऑफ हैपीनेस'' के पास दो एकड़ ज़मीन खरीदकर गिफ्ट के रूप में दी. संभवतः चाँद पर ज़मीन ख़रीदने का यह राजस्थान का चौथा और करौली जिले का यह पहला मामला है. तरुण ने बताया कि उन्हें इस रक्षाबंधन पर अपनी दोनों बहनों के लिए बेशकीमती व यादगार तोहफ़ा देने का विचार आया था. जिसके बाद उन्होंने चांद पर जमीन खरीदने की सोची.

अमेरिका स्थित इंटरनेशनल लूनर लैंड अथॉरिटी देती है मंजूरी

राखी के दिन बहनों के नाम पर चांद पर दो एकड़ जमीन खरीदकर तरुण ने दोनों बहनों को गिफ्ट किया है. इस अनोखे उपहार को पाकर उनकी बहने बहेद खुश हैं. तरुण ने बताया की उन्होंने रक्षाबंधन से डेढ़ महीने पूर्व अमेरिका स्थित इंटरनेशनल लूनर लैंड अथॉरिटी को चाँद पर जमीन ख़रीदने के लिए आवेदन किया था. कंपनी से रक्षाबंधन से पूर्व ज़मीन के सारे पेपर उपलब्ध कराने के लिए निवेदन भी किया गया था.

डेढ़ माह बाद रजिस्ट्रेशन मिल गया

करीब डेढ़ माह की प्रोसेस के बाद रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व आख़िरकार उन्हें रजिस्ट्रेशन मिल गया है. साथ में  जमीन खरीदी का प्रमाण पत्र और ज़मीन का नक़्शा भी मिला है. उन्होंने बताया कि चाँद पर ज़मीन ख़रीदने में क़रीब 150 डॉलर का खर्च आया है.

 यह पल हमेशा यादगार रहेगा 

वहीं तरुण की बहन प्रियंका ने बताया कि चाँद पर मनुष्य रह सकता है या नहीं यह तो वैज्ञानिक अनुसंधान कर रहे हैं. लेकिन चाँद पर हमारी ज़मीन है यह हमारे लिए हमेशा यादगार रहेगा साथ ही परिवार के सभी सदस्य इस गिफ्ट से बेहद ख़ुश हैं. और बाकी समाज के लोग आश्चर्यचकित है.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close