विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: पुष्कर घूमने आया था ब्रिटेन का नागरिक, अचानक तबीयत बिगड़ने से हुई मौत

पुष्कर घुमने आए एक विदेशी सैलानी की अचानक तबीयत खराब होने के बाद मौत हो गई. उसके दोस्त ने कहा कि फिलिप को अस्थमा की परेशानी थी.

Read Time: 2 min
Rajasthan News: पुष्कर घूमने आया था ब्रिटेन का नागरिक, अचानक तबीयत बिगड़ने से हुई मौत
प्रतीकात्मक फोटो

Ajmer News: पुष्कर घुमने आए एक विदेशी सैलानी की अचानक तबीयत खराब होने के बाद मौत हो गई. सैलानी ब्रिटेन का रहने वाला है. घटना के बाद ब्रिटेन दूतावास के माध्यम से परिजनों को सूचना दी गई है. फिलहाल युवक के शव को अजमेर के जवाहर नेहरू अस्पताल में रखवा दिया गया है.

26 अप्रैल को बिगड़ी थी तबीयत

पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि फिलिप जॉन 15 अप्रैल 2024 को दिल्ली आया था. यहां 21 अप्रैल को पहुंच गया था. इसके बाद 25 अप्रैल को वह पुष्कर के पंचकुंड होटल में ठहरा था, जहां उसका दोस्त पोलिश स्टीफन भी साथ था. पुष्कर घूमने आए ब्रिटेन के फिलिप जॉन (61) की 26 अप्रैल को अचानक तबीयत बिगड़ गई.

इसके बाद उसे पुष्कर के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से हालत ज्यादा खराब पर अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल रेफर किया गया. उपचार के दौरान सोमवार सुबह फ्लिप जॉन ने दम तोड़ दिया. फिलहाल फिलिप के शव को अजमेर के जवाहर नेहरू अस्पताल के मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया है.

परिजनों के आने पर होगा पोस्टमार्टम

ब्रिटिश दूतावास के माध्यम से फिलिप के परिवार वालों का सूचना दे दी गई है. परिजनों के आने के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. फिलिप के दोस्त पोलिश स्टीफन ने बताया कि होटल में लगेज रखने के बाद पास ही रेस्टारेंट पर खाना खाने गए थे. इस दौरान भी फिलिप जॉन की अचानक तबीयत खराब हो गई, लेकिन खाना खाकर वापस होटल पहुंचे तो सांस लेने में दिक्कत होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

दोस्त ने कहा कि फिलिप को अस्थमा की परेशानी थी. वहीं, पुष्कर अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर महेश शर्मा ने बताया कि विदेशी पर्यटक कमजोरी की हालत में अस्पताल पहुंचा था, जहां उसे उल्टी दस्त और घबराहट की शिकायत हो रही थी. पर्यटक को प्राथमिक उपचार देकर अजमेर रेफर कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें- घर में अकेली थी दलित महिला, पड़ोसी ने मुंह में कपड़ा ठूंसकर की दरिंदगी; आरोपी की तलाश में पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close