विज्ञापन
Story ProgressBack

दिवाली से पहले बुझा घर का चिराग, कुएं में गिरे भाई-बहन, 6 महीने की बहन तो बच गई 12 साल के भाई की मौत

दीपावली से एक दिन पहले शनिवार को राजस्थान के दो अलग-अलग जिलों में कुएं में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. एक हादसा प्रतापगढ़ तो दूसरा धौलपुर जिले में हुआ.

Read Time: 4 min
दिवाली से पहले बुझा घर का चिराग, कुएं में गिरे भाई-बहन, 6 महीने की बहन तो बच गई 12 साल के भाई की मौत
कुएं से बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश में जुटे लोग.

शनिवार को राजस्थान के दो अलग-अलग जिलों में कुएं में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक 12 साल का बच्चा भी शामिल है. एक हादसा प्रतापगढ़ जिले में हुआ, जहां बिना मुंडेर वाली कुएं में एक भाई-बहन गिर गए. इस हादसे में 6 माह की मासूम बहन की जान को बचा ली गई. लेकिन 12 साल के भाई की मौत हो गई. जबकि दूसरा हादसा धौलपुर में हुआ. जहां काम के दौरान पैर फिसलने से एक मजदूर कुएं में जा गिरा. जब तक मजदूर को बाहर निकाला जाता, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. 

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को प्रतापगढ़ में मासूम भाई-बहन रास्ता पार करते समय बिना मुंडेर के कुएं में जा गिरे। हादसे में 6 महीने की मासूम बहन को तो बचा लिया गया लेकिन 12 साल के बालक की मौत हो गई. बच्चे की मौत से परिवार में मातम का माहौल है. दिवाली से एक दिन पहले घर के चिराग की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

हादसे के बारे में पीपलखूंट थाना अधिकारी कमलचंद ने बताया कि पावटी पाड़ा गांव के रहने वाले लक्ष्मण डामोर का 12 वर्षीय बेटा जीवा अपनी छह माह की मासूम बहन को लेकर घर से दूसरे घर की ओर जा रहा था. इस दौरान खेत के पास बने बिना मुंडेर के कुएं में संतुलन बिगड़ने से दोनों उसमे जा गिरे.

आसपास मौजूद ग्रामीणों ने और परिजनों ने तुरंत बचाव कार्य शुरू किया. पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन कुएं में पानी गहरा होने की वजह से बचाव कार्य में परेशानी आ रही थी. मोटर लगाकर कुएं का पानी बाहर निकल गया. कड़ी मशक्कत के बाद दोनों मासूम भाई बहनों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक जीवा की मौत हो चुकी थी. फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के सुपुर्द किया है. बालिका की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.

दूसरी घटना धौलपुर के सदर थाना इलाके में रीको एरिया में बीती रात सामने आई. जहां कुएं की सफाई करते समय मजदूर का पैर फिसलने पर पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मजदूर के शव को करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया. जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर लाश परिजनों को सौंप दी है.

जानकारी के मुताबिक 40 बर्षीय गोपाल पुत्र बालकृष्ण बीती रात रीको एरिया में मजदूरी पर कुएं की सफाई कर रहा था. कुआं के घाट पर अचानक संतुलन बिगड़ गया और पैर फिसलने से गहरे पानी मे डूब गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद मजदूर की लाश को कुएं से रेस्क्यू कर लिया.

मजदूर की मौत हो जाने से परिजनों में हाहाकार मच गया. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शवगृह में रखवाया. परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा कर लाश सौंप दी है. एएसआई रविंद्र सिंह ने बताया कुएं में गिरने से मजदूर की मौत हुई है. परिजनों द्वारा दी गई रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है

यह भी पढ़ें - प्रतापगढ़ में मनचलों का आतंक, छेड़खानी से तंग आकर दो आदिवासी चचेरी बहनों ने की खुदकुशी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close