विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

BSF के जवानों में रक्षाबंधन को लेकर दिखा उत्साह, सीमांत चौकियों पर बहनो ने मनाया रक्षाबंधन

आमतौर पर रक्षाबंधन के पर्व पर अपने घर परिवार से दूर रहने वाले जवानों के लिए यह पल भावुक कर देने वाला था. वहीं, बीएसएफ जवानों की कलाई पर राखी बांधकर बहनें भी भावुक हो गईं.

Read Time: 2 min
BSF के जवानों में रक्षाबंधन को लेकर दिखा उत्साह, सीमांत चौकियों पर बहनो ने मनाया रक्षाबंधन
बहनों ने बार्डर पर मनाया रक्षाबंधन का त्योहार
जोधपुर:

देश की सीमा सुरक्षा पर तैनात जांबाज सीमा सुरक्षा बल के जवानों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर बहनों ने भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया. मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल के राजस्थान फ्रंटियर सीमांत मुख्यालय में महानिरीक्षक राजस्थान सीमांत फ्रंटियर पुनीत रस्तोगी के निर्देशन में लाइन्स क्लब जोधपुर की बहनों ने सीमा सुरक्षा बल जवानों के साथ रक्षाबन्धन का त्योहार मनाया.

sqeth4e8

परिवार से दूर रहने वाले जवानों के लिए भावुक पल

इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट चेयर पर्सन‌ किरण बिहानी व लाइन्स क्लब व उनकी टीम द्वारा फ्रंटियर मुख्यालय में सीमा सुरक्षा बल में तैनात जवानों की कलाई पर रक्षा का धागा बांधकर उनका मुंह मीठा करवाया. बदले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सरहद की सुरक्षा करने के साथ ही बहनों की हर पल रक्षा एवं सुरक्षा के लिए तत्पर रहनें का वचन दिया. आमतौर पर रक्षाबंधन के पर्व पर अपने घर परिवार से दूर रहने वाले जवानों के लिए यह पल भी भावुक कर देने वाला था. वहीं, इस अवसर पर क्लब द्वारा सीमांत मुख्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया गया.

ji9irlh8

सीमा के जवानों में राखी को लेकर दिखा खासा उत्साह

रक्षाबंधन से पहले जवानों की कलाई पर राखी बांधकर बहनें भी भावुक हुई. जहां इस अवसर पर सीमान्त राजस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही उनके अधीनस्थ अधिकारी व बीएसएफ के जाबांज जवान उपस्थित रहकर बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया. उधर, राजस्थान सीमांत मुख्यालय की विभिन्न सीमा चौकिया पर भी रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया. जहां जवानों में भी खासा उत्साह देखा गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close