विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जैसलमेर में BSF के जवान ने पेड़ पर लटक कर की ख़ुदकुशी, अधिकारी जांच में जुटे

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. हालांकि आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. बीएसएफ के अधिकारियों ने तनोट थाना पुलिस को आत्महत्या की जानकारी दी है. तनोट थाना पुलिस बबलियानवाला पोस्ट पहुंची और खुदकुशी के कारणों की जांच में जुटी है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan: जैसलमेर में BSF के जवान ने पेड़ पर लटक कर की ख़ुदकुशी, अधिकारी जांच में जुटे
प्रतीकात्मक फोटो

Jaisalmer News: जैसलमेर से लगती पश्चिमी भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर के समीप सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ के एक जवान ने सीमा पर आज सुबह रविवार को सुसाइड कर लिया. सीमा सुरक्षा बल के जवान ने पेड़ से फंदा लगाकर अपनी देह लीला समाप्त कर ली.जानकारी मिलने पर बीएसएफ के अधिकारी और तनोट थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और शव को नीचे उतारकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र पर बीएसएफ की बबलीयानवाला सीमा चौकी पर तैनात एक जवान ने सुसाइड कर लिया. जिसका नाम मुकंदा डेका, उम्र 57 साल बताई जा रही है. बबलीयानवाला सीमा चौकी जैसलमेर जिला मुख्यालय सीमा की तरफ 140  दूर है. दोरांग, आसाम निवासी मुकंदा डेका बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल थे. उनके आत्महत्या की जानकारी मिलने पर जवानों ने BSF के अधिकारियों को सूचना देकर मौके पर बुलाया.

खुदकुशी के कारणों का नहीं हुआ खुलासा 

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. हालांकि आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. बीएसएफ के अधिकारियों ने तनोट थाना पुलिस को आत्महत्या की जानकारी दी है. तनोट थाना पुलिस बबलियानवाला पोस्ट पहुंची और खुदकुशी के कारणों की जांच में जुटी है. जानकारी के अनुसार बबलियानवाला सीमा चौकी स्थित परिसर में एक पेड़ से फंदा लगाकर रविवार को सुबह जवान ने खुदकुशी की है. 

पेड़ पर लटका मिला फौजी का शव

कुछ जवान जब परिसर में सुबह करीब 8 बजे निकले, तब पेड़ से लटकते कॉन्स्टेबल को देखा तो होश उड़ गए. हालांकि अभी तक खुदकुशी के कारणों को लेकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने कुछ भी जानकारी नहीं दी. फिलहाल तनोट थाना पुलिस मौके पर है और आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है. जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा की 57 साल के BSF के जवान में आखिर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या क्यों की.

यह भी पढ़ें- अवैध खनन के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, ASI समेत दो पुलिसकर्मी हुए घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
Rajasthan: जैसलमेर में BSF के जवान ने पेड़ पर लटक कर की ख़ुदकुशी, अधिकारी जांच में जुटे
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;