विज्ञापन
Story ProgressBack

Bundi Fire: पोतियों की शादी में दादा की जिंदा जलने से मौत, खुशियों वाले घर में पसरा मातम

Bundi Marriage Hall Fire: बूंदी में नैनवा रोड पर स्थित शहनाई मैरिज गार्डन के सफारी टेंट में आज सुबह करीब 6 बजे भीषण आग लग गई, जिसमें पोतियों की शादी से ठीक पहले उनके दादा की जिंदा जलने से मौत हो गई.

Read Time: 5 min
Bundi Fire: पोतियों की शादी में दादा की जिंदा जलने से मौत, खुशियों वाले घर में पसरा मातम
बूंदी के शहनाई मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग.

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां शादी की खुशियां मातम में बदल गई हैं. एक शादी समारोह के बीच सफारी टेंट में आग लगने से दुल्हनों के दादा की जलकर मौत हो गई. हादसे से शादी की खुशियां काफूर हो गईं और चारों ओर कोहराम मच गया. ये हादसा सफारी टेंट में लगे एसी में शॉर्ट सर्किट से होना बताया जा रहा है. आग की सूचना पर नगर परिषद की तीन दमकल टीमें मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया गया. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें विकराल रूप टेंट में लगी हुई है और चीखने चिल्लाने की आवाज सामने आ रही हैं. इसी बीच एक तेज आवाज का धमाका भी सुनाई दिया है. हादसे के बाद से ही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. रिश्तेदार उन्हें संभाल रहे हैं, हर कोई बेहाल है. सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह, एसडीएम दीपक मित्तल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. घटना स्थल का जायजा लिया जा रहा है. वहीं एफएसल टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं.

पौते ने जाकर परिजनों को जगाया 

कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अवदेश कुमार ने बताया कि टोंक जिले के टोडाराय सिंह निवासी ईद मोहम्मद की दो पुत्रियों की शादी होनी है. शादी को लेकर पिछले कई दिनों से परिजन उत्साह से तैयारी में जुटे हुए थे. आज शाम (1 मई) को ईद मोहम्मद की दो बेटियों की शादी होनी है, जिनकी आज शाम बारात आनी है. जिसमें एक की बारात शिवपुरी और दूसरी की सवाई माधोपुर से आनी है. इससे पहले ही यह हादसा हो गया. मंगलवार रात को मेहंदी की रस्म का आयोजन था. इसके बाद सब लोग रात दो बजे करीब होटल के हाल, रूम व सफारी टेंट में जाकर सो गए थे. सुबह 6 बजे के करीब मैरिज गार्डन में लगे एक सफारी टेंट के एसी में शॉर्ट सर्किट हो गया. शॉर्ट सर्किट से करीब आधा दर्जन सफारी टेंट जलकर खाक हो गए. जिस सफारी टेंट में शॉर्ट सर्किट हुआ, उसमें दुल्हनों के दादा 70 वर्षीय लाल मोहम्मद और पौता अमन सो रहे थे. जैसे ही शॉर्ट सर्किट हुआ आग की चिंगारियां उस पर गिर गई, जिससे उसकी आंख खुली तो अमन चिल्लाता हुआ सफारी टेंट से बाहर निकाला और अपने परिजनों को जगाया. जहां उसके चाचा शानू ने जलते सफारी टेंट में घुसकर अपने पिता लाल मोहम्मद को खींच कर बाहर निकाला. मगर तब तक उनका शरीर जल चुका था, वह दर्द और जलन से कराह रहे थे. परिजनों ने उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया जहां बूंदी अस्पताल पहुंचते ही बुजुर्ग की मौत हो गई. इस हादसे में अमन और शानू भी मामूली झूलसे है.

हादसे के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

हादसे के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.
Photo Credit: NDTV Reporter

जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे

आग की सूचना पर नगर परिषद की फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई और कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. नैनवा रोड स्थित शहनाई मेरीज गार्डन में आग लगने व एक जने के झुलसने की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. सूचना मिलने पर उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल, पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह, कोतवाली थानाधिकारी तेजपाल सैनी मय जाप्ता, पुलिस कंट्रोल रूम प्रभारी फारूक़ हुसैन मौके पर पहुंचे. वहीं तहसीलदार की ओर से सिटी कानूनगो भी मौके पर पहुंचे, और उन्होंने हादसे की जानकारी ली. मौके पर पहुंची एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए. जानकारी के अनुसार ईद मोहम्मद टोंक जिले टोडारायसिंह के रहने वाले हैं, इनके दो पुत्र बूंदी के तालेड़ा में रहकर अपना काम करते हैं. इस कारण बूंदी आकर अपनी बेटियों की शादी करने आए थे. जिनकी की बारात शिवपुरी और सवाई माधोपुर से आनी थी.

Bundi: Shehnai Marriage Garden Fire

हादसे के कारणों की जांच करते पुलिसकर्मीं
Photo Credit: NDTV Reporter

3 दिन में आग लगने की यह दूसरी घटना

गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों में बूंदी शहर में यह दूसरी घटना घटित हुई है, जब किसी मैरिज गार्डन में आग लगी हुई हो. जैतसागर रोड पर भी परशुराम वाटिका में भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ था. सूचना मिलने पर तब नगर परिषद की करीब 6 दमकल आग पर काबू पाया गया था. बताया जा रहा है कि परशुराम वाटिका में किसी निजी कंपनी का इवेंट कार्यक्रम था. कार्यक्रम में इवेंट कंपनी के कर्मचारी काम कर रहे थे तभी कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही कार्यक्रम में आग लग गई. परशुराम वाटिका में मौजूद संचालक संभाल पाते की देखते ही देखते आग भीषण रूप धारण करने लग गई. परशुराम वाटिका में बने बड़े हॉल में आज की बड़ी-बड़ी लपेट दिखाई देने लगी. आज इतनी भीषण हो गई की हॉल में रखा सारा सामान जलकर आग के हवाले हो गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close