विज्ञापन

बूंदी को मिली 'वंदे भारत' की सौगात, इस तारीख से यात्री कटा सकते हैं टिकट

वंदे भारत ट्रेन का ठहराव बूंदी रेलवे स्टेशन पर नहीं दी गई थी. लेकिन अब इस ट्रेन के बूंदी स्टेशन पर ठहराव को लेकर रेलवे ने मंजूरी दे दी है.

बूंदी को मिली 'वंदे भारत' की सौगात, इस तारीख से यात्री कटा सकते हैं टिकट
बूंदी को मिला वंदे भारत ट्रेन की सौगात

Rajasthan News: राजस्थान में पर्यटन को लेकर जोर शोर से काम किया जा रहा है. इसी के तहत बूंदी जिले को अब वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है. बूंदी एक बड़ा पर्यटन जिला है जहां सैलानियों के आना जाना लगा रहता है. लेकिन इसके बावजूद यहां से गुजरने वाली उदयपुर से आगरा वाया कोटा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन का ठहराव बूंदी रेलवे स्टेशन पर नहीं दी गई थी. लेकिन अब इस ट्रेन के बूंदी स्टेशन पर ठहराव को लेकर रेलवे ने मंजूरी दे दी है. बता दें, रेलवे ने जुलाई में जयपुर और उदयपुर के बीच संचालित वंदे भारत ट्रेन के परिचालन में परिवर्तन करते हुए इसे सप्ताह में तीन दिन उदयपुर से आगरा वाया कोटा के मध्य नए रूट से संचालन करने का निर्णय लिया था.

बताया जाता है कि कोटा और बूंदी के बीच कम दूरी होने की वजह से पहले इस रूट में बंदी स्टेशन को ठहराव के रूप में शामिल नहीं किया गया. लेकिन वंदे भारत ट्रेन के ठहराव की मांग शुरू हो गई. इसे लेकर कोटा-बूंदी लोकसभा सांसद ओम बिरला ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बातचीत की गई. जिसके बाद 30 अगस्त को बूंदी में वंदे भारत ट्रेन के ठहराव की घोषणा कर दी गई. अब इस ऐलान से यहां के लोगों में काफी खुशी है.

बड़े पर्यटन केंद्रों से जुड़ेगा बूंदी 

वंदे भारत ट्रेन के ठहराव से बूंदी देश के दो सबसे बड़े पर्यटन केंद्र उदयपुर और आगरा से भी जुड़ जाएगा. देश-विदेश से आने वाले सैलानियों को कोटा और बूंदी की सीधे कनेक्टिविटी मिलने से हाड़ौती के पर्यटन को नई संजीवनी मिलेगी. हैरिटेज टूरिज्म के रूप में ऐतिहासिक किले, बावड़िया, कलाकृतियों के अलावा पर्यटक यहां रिलीजियस टूरिज्म और वन्यजीव इको टूरिज्म का भी भरपूर आनंद ले सकेंगे.      

संशोधित समय सारिणी जारी होगी

बूंदी में ठहराव घोषित होने के बाद रेलवे जल्द नई समय सारिणी जारी करेगा. वंदे भारत ट्रेन उदयपुर और आगरा के बीच सोमवार, गुरूवार और शनिवार को चलेगी. उदयपुर-आगरा के बीच ट्रेन राणा प्रताप नगर, मावली जंक्शन, चंदेरिया, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी में भी ट्रेन के ठहराव घोषित हुए हैं. रेलवे ने ऑफलाइन और ऑनलाइन टिकिट बुकिंग भी शुरू कर दी है. उदयपुर से आगरा का एसी चेयर कार का किराया 1615 और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2945 रुपए तय किया गया है.

यह भी पढ़ेंः Jaipur-Delhi Double Decker Train: जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन का होगा विकास, यात्रियों को ट्रेन में मिलेगी रिसोर्ट जैसी सुविधा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rising Rajasthan Summit: राज्यवर्धन राठौड़ के नेतृत्व में दोहा में रोड शो, गल्फ की कई कंपनियों को राजस्थान में निवेश का न्योता
बूंदी को मिली 'वंदे भारत' की सौगात, इस तारीख से यात्री कटा सकते हैं टिकट
Jaipur Ragging Video iti senior student beating junior and made him stand like rooster at knife point
Next Article
रैंगिग के नाम पर तड़ा-तड़ थप्पर मारता रहा सीनियर, चाकू की नोक पर जूनियर को बनाया मुर्गा
Close