विज्ञापन
Story ProgressBack

'अहंकार में किसानों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास अशोभनीय', हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

RLP Supremo Attack on PM Modi: बेनीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, आपको याद दिलाना चाहूंगा कि पूर्व में हुए किसान आंदोलन के दौरान किसानों के साथ किए गए वादे पर आपकी सरकार खरी नहीं उतरी, इसलिए पुन: किसानों को अपने हक और अधिकारों के लिए मजबूरन आंदोलन करने का कदम उठाना पड़ा है.

Read Time: 3 min
'अहंकार में किसानों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास अशोभनीय', हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना
हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

Farmers Protest In Delhi: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने किसानों के आंदोलन को कुचलने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर बाकायदा एक ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता के दम पर अहंकार में जिस तरह किसानों के आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही हैं वो लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए शोभनीय नही है.

बेनीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, आपको याद दिलाना चाहूंगा कि पूर्व में हुए किसान आंदोलन के दौरान किसानों के साथ किए गए वादे पर आपकी सरकार खरी नहीं उतरी, इसलिए पुन: किसानों को अपने हक और अधिकारों के लिए मजबूरन आंदोलन करने का कदम उठाना पड़ा है.

बेनीवाल कहते हैं,  प्रधानमंत्री मोदी एक तरफ कहते हैं कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है, लेकिन दूसरी तरफ उनकी सरकार के इशारे पर ही किसानों पर आंसु गैस के गोले बरसाए जा रहे है, जो उचित नहीं है. प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने कहा,अभी जो स्थिति है उसको ध्यान में रखते हुए आपका यह परम दायित्व है कि आप खुद संज्ञान लेकर किसानों की मांगो पर सहमति व्यक्त करें.

गौरतलब है राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की पार्टी के आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए में शामिल होने अथवा आरएलपी के भाजपा में विलय होने की अटकलें जोर शोर से चल रहीं थी, लेकिन हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा साधकर अपने तेवर साफ कर दिए हैं. 

बताते चलें कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा चुनाव 2019 एनडीए के साथ गठबंधन किया था और सांसद बने थे, लेकिन केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ हुए पिछले किसान आंदोलन के दौरान एनडीए से अलग हो गए थे.

हालांकि एनडीए से अलग होकर हनुमान बेनीवाल को राजनीतिक तौर पर काफी नुकसान झेलना पड़ा था. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 से पूर्व कांग्रेस और भाजपा से इतर एक तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में जुटे हनुमान बेनीवाल को विधानसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ी, जब उन्हें छोड़ पार्टी का कोई उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सका था. 

ये भी पढ़ें-हनुमान बेनिवाल को लेकर शुरू हो गई चर्चा, बीजेपी के साथ आएंगे या होगा पार्टी का विलय!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close