विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

केंद्रीय मंत्री और सांसदों को इन विधानसभा सीटों से टिकट दे सकती है BJP! सामने आई बड़ी जानकारी

इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राज्य में दोनों ही पार्टियों में कांटे की टक्कर नजर आ रही है. इसी के साथ BJP चुनाव में बढ़त लेने के लिए अपने कई सारे सांसदों को विधानसभा का टिकट देने की उम्मीद है.

Read Time: 3 min
केंद्रीय मंत्री और सांसदों को इन विधानसभा सीटों से टिकट दे सकती है BJP! सामने आई बड़ी जानकारी
Jaipur::

इस साल के अंत में देशभर के पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, जिसकी तैयारियों जोर-शोर से चल रही हैं. केंद्रीय नेताओं लगातार चुनावी रणनीति बनाने और चुनाव से पहले जमीन मजबूत करने के लिए दौरे कर रहे हैं. बात करें राजस्थान की तो बुधवार देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर पहुंचे. उन्होंने एयरपोर्ट से सीधे होटल पहुंचकर पार्टी के नेताओं से विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन किया. यहीं से सांसदों के विधानसभा चुनाव में उतरने को लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के जयपुर दौरे से सियासी गहमा-गहमी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. हालांकि जो भाजपा नेता टिकटों को लेकर टक टकी लगाए बैठे थे, उन्हें फिलहाल थोड़ा और इंतजार करना होगा, बरहाल राजस्थान में इन दोनों नेताओं की यात्रा से कहीं ना कहीं सियासी माहौल बनता हुआ नजर आ रहा है.

इस बार के चुनाव में भाजपा पूरी तरीके से अलग रणनीति बनाती हुई दिखाई दे रही है. सूत्रों की माने तो चर्चाएं यह भी चल रही है कि इस बार विधानसभा चुनाव में करीब 8 से 10 सांसद मैदान में उतर सकते हैं.

सांसदों के चुनाव लड़ने की चर्चा नई-नई है लेकिन दोनों प्रमुख नेताओं के इस दौरे के बाद यह चर्चाएं तेज हो गई है सूत्रों का कहना है कि भाजपा ज़िताओ और टिकाऊ उम्मीदवारों पर ही चुनाव लड़ेगी ऐसे में कुछ सांसदों को विधानसभा का टिकट दिया जा सकता है.

यह नेता इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव-

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत -पोखरण व लोहावट विधानसभा सीट से

सांसद सुमेधान्नद सरस्वती -दातारामगढ़ विधानसभा सीट से

सांसद दीया कुमारी- हवामहल व किशनपोल विधानसभा सीट से

सांसद सीपी जोशी- उदयपुर विधानसभा सीट से

सांसद डॉक्टर किरोड़ी मीणा- सपोटरा विधानसभा सीट से

इसके अलावा कुछ सांसद और भी है जिन्हें पार्टी विधानसभा चुनाव लड़वा सकते हैं. जिनमें केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, बाबा बालकनाथ, सांसद नरेंद्र कुमार, आदि के नाम को लेकर भी चर्चाएं हैं. बताते चलें कि राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटे हैं, जिनमें से हनुमान बेनीवाल (नागौर) के अलावा बाकि सभी सांसद बीजेपी से है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close