विज्ञापन
Story ProgressBack

Case On Pramod Bhaya: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अशोक गहलोत के करीबी प्रमोद जैन भाया के खिलाफ मामला दर्ज

पिछले साल सितंबर में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद निविदाएं जारी करने में नियमों का उल्लंघन के मामले में यह मामला दर्ज हुआ है.

Read Time: 3 min
Case On Pramod Bhaya: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अशोक गहलोत के करीबी प्रमोद जैन भाया के खिलाफ मामला दर्ज
प्रमोद जैन भाया

Case On Pramod Jain Bhaya: राजस्थान के पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया और अंता नगर पालिका अध्यक्ष मुस्तफा खान पर अवैध रूप से निविदाएं मंजूर करने के आरोप में सोमवार को मामला दर्ज किया गया. प्रमोद जैन भाया और मुस्तफा खान पर आरोप है कि उन्होंने पिछले साल सितंबर में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद निविदाएं जारी करने में नियमों का उल्लंघन किया.

इन दोनों पर बारां जिले में धोखाधड़ी, जालसाजी और अन्य आरोपों के लिए मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) ओमेंद्र सिंह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अंता शहर इकाई के अध्यक्ष रामेश्वर खंडेलवाल की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भाया के खिलाफ मामला दर्ज किया है. भाया पिछली अशोक गहलोत नीत कांग्रेस सरकार में खनन मंत्री थे. उन्होंने कहा कि मुस्तफा खान के खिलाफ भी अंता थाने में मामला दर्ज किया गया है.

प्रमोद जैन भाया राजस्थान के पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में खनन एवं गोपालन मंत्री रहे हैं. भाया को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का काफी करीबी माना जाता है. प्रमोद जैन भाया और अंता के नगर पालिका अध्यक्ष मुस्तफा खान के खिलाफ अंता थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है, जिसमें आचार संहिता के उल्लंघन करने और इसी दौरान चुनाव में फायदा लेने और ग़लत तरीके से कागज़ात बनवा कर नए टेंडर्स जारी करने का है. 

प्रमोद जैन भाया इस बार अंता-बारां से विधानसभा चुनाव हार गए हैं. उन्हें भाजपा के कंवरलाल मीणा ने चुनाव हराया है. उन पर चुनाव से पहले भ्रष्टाचार के कई आरोप भी लगे थे. प्रमोद भाया को टिकट मिलने पर कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया था.

यह भी पढ़ें- New Hit-and-Run Law: जानिए क्या है नया हिट एंड रन कानून, जिसका ट्रक और बस ड्राइवर कर रहे हैं विरोध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close