विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कांग्रेस के आधा दर्जन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज, बारां में प्रमोद जैन भाया पर एक और मामला दर्ज

पहले 90 करोड़ के घोटाले के मामले में प्रमोद भाया पर केस दर्ज किया गया था. अब एक और मामले में प्रमोद भाया समेत आधा दर्जन नेताओं पर केस दर्ज किया गया है.

Read Time: 4 min
राजस्थान में कांग्रेस के आधा दर्जन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज, बारां में प्रमोद जैन भाया पर एक और मामला दर्ज
कांग्रेस नेता प्रमोद जैन भाया पर एक और मामला दर्ज

Rajasthan News: राजस्थान के बारां जिले के किशनगंज थाने में कांग्रेस के आधा दर्जन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि नेताओं के खिलाफ 18 धाराओं में मामले दर्ज किये गए हैं. जिसमें कोरे कागज पर हस्ताक्षर करना, जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करना और बंदूक की नोंक पर जबरन गाड़ी में बिठाने को लेकर मामले दर्ज किये गए हैं. बारां जिले में लगातार कांग्रेस नेता और पूर्व खान मंत्री प्रमोद जैन भाया सहित उनके करीबियों पर लगातार मुकदमे दर्ज कराने का सिलसिला जारी है. पहले 90 करोड़ के घोटाले के मामले में प्रमोद भाया पर केस दर्ज किया गया था. अब एक और मामले में प्रमोद भाया समेत आधा दर्जन नेताओं पर केस दर्ज किया गया है.

अब इसी क्रम में बारां जिले के अन्ता, बारां कोतवाली थाने के बाद अब बारां जिले के किशनगंज थाने में पूर्व खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के नजदीकी आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं के खिलाफ धारा 3 समेत अन्य 18 धाराओं में मामला दर्ज हुआ है. 

बारां की राजनीति में भूचाल

मामला दर्ज होने पर बारां जिले के राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है तो कई लोग इसे राजनीतिक द्वेषता का रूप बता रहे हैं. लेकिन मामला कुछ भी हो सरकार बदलने के साथ ही ऊपरी स्तर पर ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. लेकिन बारां की राजनीति में चुनावों के बाद मुकदमे दर्ज कराने का भूचाल सा आ गया है.  इसी के चलते पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंत्री मंडल के खास पूर्व खान एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया और उनके नजदीकी लोगों को लगातार निशाना बनाकर बारां जिले के पुलिस थानों में मामले दर्ज कराये जा रहे हैं. 

अब नया मामला बारां जिले के आदिवासी क्षेत्र किशनगंज थाने का सामने आया है. किशनगंज थाने में पूर्व मन्त्री प्रमोद जैन के करीबी आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं के खिलाफ धारा 3 समेत अन्य 18 धाराओं में मामला दर्ज हुआ है. जिसमे कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराने, जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने, बन्दूक की नोक पर जबरन गाड़ी में बिठाने जैसे मामले सामने आये है. 

जिसमे बारां सरस डेयरी चेयरमैन प्रदीप काबरा, युवक बारां कांग्रेस पूर्व जिलाध्यक्ष शरद शर्मा, पूर्व प्रधान घनश्याम नागर, चितरंजन पाठक उर्फ भोलू,  हुसैन और गोपी गिरीश नागर के खिलाफ यह मामला दर्ज हुआ. इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने और जबरन बंदूक की नोंक पर गाड़ी पर बैठाकर ले जाने और खाली पेपर पर हस्ताक्षर कराया है. वहीं करीब डेढ़ साल तक गैर कानूनी तरीके से जमीन पर पत्थर निकालकर बेचने का दिगोदपार निवासी तोलाराम सहरिया ने यह मुकदमा दर्ज करवाया है. अब पूरे मामले की बारां जिले के किशनगंज थाना पुलिस जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः पूर्व सीएम गहलोत के करीबी के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी, 90 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close