विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

अलवर पहुंचे चंद्रशेखर आजाद का गहलोत सरकार पर तीखा हमला, कहा- राज्य में 5 साल तक हुई संविधान की हत्या

गुरुवार को अलवर में संविधान बचाओं यात्रा में शामिल होते हुए आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने गहलोत सरकार पर तीखा हमला किया. उन्होंने कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा को भी आड़े हाथों लिया.

Read Time: 5 min
अलवर पहुंचे चंद्रशेखर आजाद का गहलोत सरकार पर तीखा हमला, कहा- राज्य में 5 साल तक हुई संविधान की हत्या
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद.

राजस्थान चुनाव को लेकर प्रदेश में नेताओं का दौरा जारी है. इस कड़ी में गुरुवार को अलवर में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पहुंचे. उन्होंने राजस्थान सरकार पर तीखा हमला किया. आजाद ने कहा कि 5 साल तक कांग्रेस राज्य में संविधान की हत्या हुई है. प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया गया. भर्ती घोटाले हुए. थर्ड ग्रेड अध्यापकों के तबादले नहीं हुए. आशा सहयोगिनी महिलाओं को न्याय नहीं मिला. इसके अलावा बसों में बैठकर पेपर लीक किए जा रहे हैं. उन्होंने सीधा-सीधा मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि जो मुख्यमंत्री कागज की सुरक्षा नहीं कर सकता वह राज्य की सुरक्षा क्या करेगा. चंद्रशेखर आज अलवर पहुंचे.

जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. उनके द्वारा देशभर में दलितों पर बढ़ रहे अत्याचार के विरुद्ध यह संविधान बचाओ देश बचाओ संकल्प यात्रा निकाली जा रही है. उन्होंने कहा कि यह पूरे देश में यात्रा निकाली जा रही है.

विधानसभा में उम्मीदवार उतारने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य में सभी सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी उतारे जाएंगे जो कार्यकर्ता जनता को जागरूक करेंगे और जनता के प्रति उत्तरदायित्व रहेंगे. उनको टिकट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री को जनता के सवालों का जवाब देना चाहिए.

दो अप्रैल की घटनाओं में दर्ज किए गए मुकदमों के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में, 2019 के लोकसभा चुनाव में और पंचायत चुनाव  के दौरान यह कहा गया कि मुकदमे वापस लिए जाएंगे लेकिन मुकदमे वापस नहीं लिए. हमें केंद्र सरकार से उम्मीद नहीं है लेकिन राज्य सरकार से उम्मीद थी लेकिन उन्होंने मुकदमे वापस नहीं लिए. इस सरकार ने बेरोजगारों को लूटने का काम किया है। केंद्र ने तो हमें जख्म देने का काम किया है.

उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी युवाओं को खासकर मौका देगी जो समाज में परिवर्तन ला सके और  बाबा साहब अंबेडकर के सपनों को पूरा कर सकें. राजस्थान सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने कोई बुनियादी सुविधा उपलब्ध नहीं कराई है. रोटी कपड़ा और मकान जो बुनियादी सुविधा होती है वह भी उपलब्ध नहीं है.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने साढे चार साल तक क्या किया. चुनाव के आते ही उन्होंने रेवड़ियां बांटना शुरू कर दी. अब महंगाई भी याद आ रही है. सस्ते सिलेंडर भी याद आ रहे हैं जबकि मुख्यमंत्री 5 साल का होता है. तब उन्हें क्यों याद नहीं आया. यह सब चुनाव में क्यों दिखाई देता है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासन में दलित अत्याचार बढ़ रहे हैं और जब दलितों पर अत्याचार होता है तो भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस एक हो जाते हैं. हमने हमेशा किसानों की लड़ाई लड़ी। महिला पहलवानों की लड़ाई लड़ी । दलितो की लड़ाई लड़ी. उसके लिए हमने मुकदमे झेले.

आजाद ने आगे कहा कि खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने पर 4 दिन जेल में डाला। क्या यह संविधान की हत्या नहीं है. हम कोई दूसरा संविधान बनाने नहीं जा रहे हैं. हमारा मूल मकसद है बाबा साहब अंबेडकर के सपनों का संविधान सुरक्षित रहे. दलित ओबीसी को उनका हक मिले.

केंद्र सरकार पर भी  हमला बोलते हुए कहा कि संविधान खतरे में इसलिए है क्योंकि पहले हर साल नौकरी आती थी लेकिन अब नौकरियां खत्म हो रही हैं. विभागों को खत्म किया जा रहा है. जब एससी ,एसटी ,ओबीसी सरकारी सिस्टम में नहीं होगा तो दलितों  ओबीसी  की आवाज कौन उठेगा.

आजाद समाज पार्टी द्वारा संविधान बचाओ देश बचाओ संकल्प यात्रा अलवर के तिजारा पहुंची। यह संकल्प यात्रा भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट चंद्रशेखर द्वारा निकल जा रही है। संविधान बचाओ देश बचाओ संकल्प यात्रा नीमराना से शुरू होकर तिजारा पहुंची. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close