विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

शेयर मार्केट में पैसा लगाकर करोड़पति बनाने के नाम पर 20 करोड़ की ठगी, ऐसे पकड़ाया शातिर ठग

शेयर मार्केट में इन्वेस्ट के नाम पर सूर्य प्रकाश ने करीब 300 परिवारों के लगभग 20 करोड़ रुपए हड़प लिए है. वह लोगों को इन्वेस्टमेंट के नाम पर धोखा देता था. वह लोगों के पैसे लेता था और फिर उन्हें कभी वापस नहीं करता था.

Read Time: 3 min
शेयर मार्केट में पैसा लगाकर करोड़पति बनाने के नाम पर 20 करोड़ की ठगी, ऐसे पकड़ाया शातिर ठग
जोधपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी शातिर ठग सूर्य प्रकाश.

शेयर मार्केट से रातों रात करोड़पति और रोड़पति बनने की खबरें तो अपने सुनी होंगी लेकिन यह वाकया थोड़ा अजीब है, यहां शातिर खिलाड़ी करोड़पति तो बना है लेकिन फ्रॉड करके. मामला जोधपुर का है, जहां पुलिस कमिश्नरेट की कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में एक शातिर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हत्थे चढ़े इस शातिर ने 300 परिवारों से 20 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने की बात स्वीकार की है. शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर अब तक कई लोगों को अपना शिकार बन चुका है. 

दरअसल इस ठगी की कहानी तब सामने आई जब जोधपुर के जनता कॉलोनी निवासी परिवादी जयसिंह चारण ने 17 जनवरी को थाने में लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि सूर्यप्रकाश पुत्र रामकिशोर निवासी जनता कॉलोनी जोधपुर के द्वारा करीब 78 लाख रुपये शेयर मार्केट में इन्वेस्ट के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए हड़प लिए.

लोगों को अच्छे रिटर्न का करता था वादा 
पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया और मामले की गंभीरता को देखते हुए बोरानाडा एसीपी नरेन्द्रसिंह देवडा के सुपरविजन में कुड़ी थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह ने मामले में गहनता से जांच की प्रकरण में शातिर सूर्य प्रकाश को मंगलवार को हिरासत में लेकर तथ्यों के आधार पर पूछताछ की गई. आरोपी सूर्यप्रकाश के द्वारा किये गए फ्रॉड का पता चलने पर मंगलवार देर रात को उसे गिरफ्तार किया गया है.

शातिर ठग सूर्यप्रकाश पर पहले से करीब 5 मामले दर्ज है. उस पर कुडी भगतासनी थाने मैं 3 प्रकरण व चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में 02 प्रकरण दर्ज है.


मुनाफे का लालच देकर करता था धोखाधड़ी

शेयर मार्केट में इन्वेस्ट के नाम पर धोखाधड़ी कर रुपये हड़पने वाला सूर्य प्रकाश करीब 300 परिवारों के साथ धोखाधड़ी कर करीब 20 करोड़ रुपये हड़प चुका है. धोखाधड़ी के मामले में सूर्य प्रकाश लोगों को विश्वास में लेकर उनसे पैसे ऐंठता था और वापस नहीं लौटाता था.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close