विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

सचिन पायलट के सोशल मीडिया पोस्ट में लंबे समय बाद नजर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

सचिन पायलट के एक्स पोस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तस्वीर देखने को मिली है. जिससे राजस्थान की राजनीति में चर्चा का महौल बन गया है.

Read Time: 3 min
सचिन पायलट के सोशल मीडिया पोस्ट में लंबे समय बाद नजर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
फाइल फोटो
Jaipur:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस प्रदेश में पार्टी के अंदर पूरी तरह सामंजस्य बनाने का प्रयास कर रही है. इसी का नतीजा है कि राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में जगह दी गई है. जिसका परिणाम सचिन पायलट के एक्स पोस्ट पर दिख भी गया. 

सचिन पायलट के एक्स पर किए गए पोस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तस्वीर देखने को मिली है. जिससे राजस्थान की राजनीति में चर्चा का महौल बन गया है. दरअसल सचिन पायलट ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है, "हमारे कार्यकर्ता, हमारी ताकत, मैं अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक में 22 अगस्त को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लूंगा. यह सम्मेलन हमारे निष्ठावान और कर्मठ कार्यकर्ताओं के लिए समर्पित है. जय कांग्रेस" 

इस पोस्ट के साथ सचिन पायलट ने एक पोस्टर फोटो भी शेयर किया है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान सह प्रभारी अमृता धवन की फोटो है. 

आपको बता दें राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सचिन पायलट ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. इस राजनैतिक घटनाक्रम के बाद दोनों ही नेताओं और उनके समर्थकों ने एक दूसरे नेताओं के पोस्टर में फोटो लगाने बंद कर दिए थे. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट पर बीजेपी के द्वारा टिप्पणी करने पर सचिन पायलट के समर्थन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बचाव किया था.

1afdqmv4

फाईल फोटो

अब राजस्थान की राजनीति में दोनों कांग्रेस नेताओं के आपसी मतभेद खत्म होते दिखाई दे रहे हैं, और लगातार यह संदेश दिया जा रहा है कि कांग्रेस संगठन में कोई अंदरुनी कलह नहीं है. सभी कांग्रेस नेता मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और मिशन रिपीट को सफल बनाएंगे.

जानकारी के लिए बता दें पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को हाल ही में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में जगह मिली है. इससे साफ संकेत है कि आलाकमान ने पायलट की नाराजगी को खत्म करने का प्रयास किया है. विधानसभा चुनाव से पहले संगठन में राष्ट्रीय स्तर पर किए गए बदलाव के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि इस टीम से राजस्थान के कई चेहरे जिसमें रघु शर्मा, रघुवीर मीणा, अशोक गहलोत सहित तमाम बड़े चेहरे बाहर रखे गए हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close