विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

Chittorgarh: जवान की शहादत ने छू लिया हर दिल

लद्दाख के 16 राजपूत राइफल्स में सेवा सैनिक लादू लाल की शहीदी की खबर उनके परिवार को फ़ोन पर मिली. खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया.

Read Time: 2 min
Chittorgarh: जवान की शहादत ने छू लिया हर दिल

चित्तौड़गढ़: लद्दाख में सेना में शामिल चित्तौड़गढ़ के एक जवान की मंगलवार को शहीदी की खबर आई. उनका नाम लादू लाल सुखवाल था. लद्दाख के 16 राजपूत राइफल्स में सेवा सैनिक लादू लाल की शहीदी की खबर उनके परिवार को फ़ोन पर मिली. खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. हालांकि मौत के कारण का खुलासा नहीं हुआ है. फिलहाल कार्डियक अरेस्ट की प्रारंभिक बात सामने आ रही है.

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि लद्धाख में जवान लादू लाल पिता प्रभु लाल सुखवाल के शहीद होने की पुष्टि की हैं. परिजनों के अनुसार उनकी आयु 32 वर्ष थी और अगले साल सेवानिवृत्ति होने वाली थी. जवान सुखवाल 3 माह पूर्व ही उनके पैतृक गांव रुद आए थे. अपनी छोटी सी उम्र में सैनिक लादू लाल सुखवाल ने वीरता और समर्पण से सेना की सेवा की.

nkg60hvg

शहीद सैनिक लादू लाल सुखवाल

बताया जा रहा है कि 15 अगस्त के कारण जवान का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था. बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार को दोपहर जवान लादू लाल का पार्थिव शरीर उदयपुर एयरपोर्ट पर पंहुचा और वहां से सड़क मार्ग से मावली, फतहनगर, कपासन होते हुए उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव राशमी तहसील के रुद गांव पहुंचा. इस दौरान जगह-जगह लोगों ने जवान को श्रद्धांजलि दी व अमर रहे के नारे लगाऐं.

अंतिम संस्कार में रिश्तेदारों सहित आसपास के कई गांवों के लोग पहुंचे. शहीद लादू लाल का पार्थिव शरीर उनके निवास से अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया. इस मौके पर जिले के प्रमुख अधिकारी, स्थानीय नेता और पुलिस प्रशासन उनके परिवार के साथ खड़े रहे और उनके बलिदान के लिए उन्हें सैल्यूट कर श्रद्धांजलि दी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close