विज्ञापन

कालाडेरा फैक्ट्री हादसा: मजदूर के परिजनों ने चौमूं थाने के बाहर जमकर किया जमकर प्रदर्शन, आर्थिक मुआवजे की मांग पर अड़े

Jaipur News: गुरुवार को जयपुर के कालाडेरा में रीको औद्योगिक क्षेत्र के पास नॉन रीको क्षेत्र में स्थित एक आयरन कास्टिंग फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट होने से 21 श्रमिक झुलस गए. इनमें से 12 श्रमिकों को चौमूं के दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया.

कालाडेरा फैक्ट्री हादसा: मजदूर के परिजनों ने चौमूं थाने के बाहर जमकर किया जमकर प्रदर्शन, आर्थिक मुआवजे की मांग पर अड़े

Kaladera Factory Boiler Explosion News: राजस्थान के जयपुर में चौमूं कालाडेरा स्थित फैक्ट्री में गुरुवार को हादसा होने का मामला सामने आया. इस हादसे में 1 मजदूर की मौत और 19 लोग घायल हो गए. इसी को लेकर आज शुक्रवार को हादसे में मरने वाले मजदूर सुरेश जाट के परिजनों ने चौमूं थाने के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही परिजन आर्थिक मुआवजे की मांग कर रहे हैं. मामला बढ़ता देख चौमूं थाना पुलिस लगातार मृतक सुरेश जाट के परिजनों से बातचीत कर रही है. लेकिन वो अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. मृतक के परिजन 50 लाख रुपए आर्थिक मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं. परिजनों के गुस्से को शांत करने के लिए चौमूं के पूर्व विधायक रामलाल शर्मा भी मौके पर पहुंचे हैं और गुस्साए लोगों को समझाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं.

बॉयलर विस्फोट में झुलसे थे 21 मजदूर

बीते दिन गुरुवार को जयपुर के कालाडेरा में रीको औद्योगिक क्षेत्र के पास नॉन रीको क्षेत्र में स्थित एक आयरन कास्टिंग फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट होने से 21 श्रमिक झुलस गए. इनमें से 12 श्रमिकों को चौमूं के दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. नौ श्रमिकों को कालाडेरा सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दो श्रमिकों को छुट्टी दे दी. सात श्रमिकों को चौमूं रेफर कर दिया गया.बाद में सात श्रमिकों को गंभीर हालत में जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल भेजा गया. उपचार के दौरान एक श्रमिक की मौत हो गई. 

फैक्ट्री को किया चुका है सीज

वहीं पुलिस ने मामले को बताया है कि उस ने फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार के खिलाफ फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है. हादसे को बाद फैक्ट्री को सीज कर दिया. उन्होंने आगे बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब फैक्ट्री में लोहा ढ़लाई चल रही थी. फैक्ट्री में लगा बॉयलर अचानक गुरुवार को तेज धामके साथ तकरीबन सुबह 11 बजे अचानक फट गया, जिससे फैक्ट्री में काम कर रहे 21 मजदूर झुलस गए. इस में हाथनौदा निवासी सुरेश कुमार (30) की सवाई मानसिंह अस्पताल में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में चांदीपुरा वायरस से दूसरी मौत, पीपीई किट में गांव पहुंचा 2 साल की बच्ची का शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सरकार इस काम के लिए देगी 1.40 करोड़ का अनुदान, 4 अक्तूबर तक कर सकते हैं आवेदन
कालाडेरा फैक्ट्री हादसा: मजदूर के परिजनों ने चौमूं थाने के बाहर जमकर किया जमकर प्रदर्शन, आर्थिक मुआवजे की मांग पर अड़े
Rajasthan CM Bhajanlal Sharma reached Jaipur party member given warm welcome in unique way at jaipur airport
Next Article
Rajasthan: जयपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, एयरपोर्ट पर अनोखे अंदाज में हुआ जोरदार स्वागत
Close