विज्ञापन

CM ने किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा नहीं किया स्वीकार, क्या अभी मनाएंगे भजनलाल शर्मा

Kirodi Lal Meena Resign: कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है हालांकि, अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है.

CM ने किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा नहीं किया स्वीकार, क्या अभी मनाएंगे भजनलाल शर्मा
किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को 20 जून को ही इस्तीफा सौंप दिया था

Kirodi Lal Meena Resign:  राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने गुरुवार को जयपुर में एक कार्यक्रम में अपने इस्तीफे की जानकारी दी. एनडीटीवी को मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने 20 जून को ही मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा दे दिया था. हालांकि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया है. इसके बाद ऐसे कयास लग रहे हैं कि क्या अभी भी किरोड़ी लाल मीणा को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने की कोशिशें हो रही हैं.

जयपुर में 4 जुलाई को एक कार्यक्रम में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि सीएम भजनलाल शर्मा ने मुझे इस्तीफा देने से मना किया था. लेकिन, मैं इस्तीफा दे चुका हूं.  किरोड़ी लाल मीणा ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट  'X' पर श्रीरामचरितमानस की चौपाई लिखा, " रघुकुल रीति सदा चलि आई. प्राण जाई पर बचन न जाई." 

20 जून को ही सीएम को दे चुके थे इस्तीफा  

किरोड़ी लाल मीणा  20 जून को ही इस्तीफा दे चुके थे. सीएम ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया था. उसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने  विभाग की एक मीटिंग भी ली. कल देर शाम दिल्ली में बीएल संतोष से किरोड़ी लाल ने मुलाकात की. उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी.  उन्होंने कहा था कि मैं केवल मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे रहा हूं. संगठन के लिए काम करता रहूंगा. 

लोकसभा की 7 सीटों को जिताने की ली थी जिम्मेदारी 

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि जिन सीटों की जिम्मेदारी मिली है, अगर वो हारते हैं तो इस्तीफा दे देंगे. किरोड़ी लाल मीणा ने 7 सीट जिताने की जिम्मेदारी ली थी, इसमें से भाजपा 7 सीटें हार गई. यहां तक की दौसा सीट भी भाजपा के हाथ से निकल गई. चुनाव परिणाम के बाद किरोड़ी लाल मीणा पर इस्तीफा देने का दबाव था.

17 मई 2024 को किरोड़ी लाल मीणा ने किया था वादा 

17 मई 2024 को किरोड़ी लाल मीणा ने वादा किया था, "पीएम मोदी 12 अप्रैल को चुनाव प्रचार को लेकर रोड शो के लिए दौसा आए थे, तो उन्हें 7 सीटों की जिम्मेदारी दी थी. उन्होंने कहा था कि इन 7 सीटों में एक भी सीट हार गए तो कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दूंगा. चुनाव परिणाम 4 जून से एक दिन पहले भाजपा ने फिर यही बात दोहराई. बीजेपी 7 सीट में से एक भी सीट हार जाएगी तो मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. 

किरोड़ी लाल मीणा को दौसा, टोंक-सवाई माधोपुर, भरतपुर, भीलवाड़ा, कोटा-बूंदी, करौली-धौलपुर और जयपुर ग्रामीण सीट को जिताने की जिम्मेदारी मिली थी. 

यह भी पढ़ें: किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, 14 दिन बाद खुद जयपुर में किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
CM ने किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा नहीं किया स्वीकार, क्या अभी मनाएंगे भजनलाल शर्मा
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close