विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में एक वादे से CM ने पलटा गेम, BJP को वापस मिल गया जाटों का समर्थन

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग से मात्र 48 घंटे पहले राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने भरतपुर-धौलपुर के जाट समाज को वापस अपने समर्थन में कर लिया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में एक वादे से CM ने पलटा गेम, BJP को वापस मिल गया जाटों का समर्थन
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान की भरतपुर लोकसभा सीट पर जीत और हार की निर्णायक भूमिका निभाने वाले जाट समाज के लोगों से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) की सकारात्मक वार्ता हुई है. जाट समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद लोकसभा चुनाव में सीएम शर्मा का हाथ मजबूत करने की बात कही है. जाट महासभा के जिला अध्यक्ष ने भी बयान देते हुए कहा, 'जाट समाज में आरक्षण को लेकर जो नाराजगी थी, वह सीएम से वार्ता के बाद दूर हो गई. अब लोकसभा चुनाव में हम सब उनके साथ हैं.' जाट समाज के जिला अध्यक्ष के बयान के बाद यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि सीएम भजनलाल शर्मा जाटों को मनाने में सफल हुए हैं.

'भाजपा के खिलाफ वोट करने वाला था जाट समाज'

जाट महासभा के जिला अध्यक्ष डॉ. प्रेम सिंह कुंतल ने कहा, 'केंद्र की सरकारी नौकरियों में ओबीसी वर्ग में भरतपुर धौलपुर जाट समाज को आरक्षण नहीं होने के चलते केंद्र और राज्य सरकार से जाट समाज नाराज था. आरक्षण की मांग को लेकर भरतपुर धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा भरतपुर में करीब 40 दिन तक महा पड़ाव डाला था. उस महापड़ाव के दौरान सीएम भजन लाल शर्मा ने आश्वासन दिया था कि अगर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले केंद्र में आरक्षण को लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं होता है तो भाजपा के खिलाफ वोट करेंगे. आचार संहिता से पहले नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ और इसी के चलते जाट समाज केंद्र और राज्य सरकार से नाराज था. नाराजगी के चलते भाजपा के खिलाफ वोट देने की बात सामने आ रही थी. इसी नाराजगी को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल लाल शर्मा एक्टिव हुए और जाट समाज के लोगों से वार्ता शुरू कर दी.'

चुनाव के बाद केंद्र में आरक्षण दिलवाने का वादा

मुख्यमंत्री भजन लाल लाल शर्मा ने भरतपुर के दौरे के दौरान कुम्हेर कस्बे में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जाट आरक्षण मामले को लेकर सरकार सकारात्मक है और चुनाव के बाद आरक्षण के मामले का निस्तारण किया जाएगा. जनसभा के बाद सीएम ने भरतपुर शहर में एक निजी होटल में जाट समाज के लोगों से मुलाकात की और आरक्षण की मांग को लेकर आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार उनके पक्ष में है और मजबूती से पैरवी भी कर रही है. लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में आरक्षण दिलवाने का वादा किया. सीएम की सकारात्मक वार्ता के बाद जाट समाज के लोगों के अंदर केंद्र और राज्य सरकार से जो नाराजगी थी उसे दूर किया है. अब जाट समाज ने फैसला किया है कि भरतपुर लोकसभा सीट पर उनका साथ देकर उनका हाथ मजबूत करेंगे. जाट महासभा के जिला अध्यक्ष ने कहा है कि कुछ लोग जाट समाज के हैं जो समाज के लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. लेकिन सीएम से सकारात्मक मुलाकात के बाद अब लोगों ने अपना मन बदला है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में ERCP पर फिर मचा घमासान, निर्मला-गजेंद्र के आरोपों पर अब गहलोत ने किया पलटवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close