विज्ञापन
Story ProgressBack

वसुंधरा राजे से मिलने उनके आवास पर क्यों पहुंचे थे सीएम भजनलाल शर्मा, लग रहे यह कयास

सीएम भजनलाल शर्मा खुद वसुंधरा राजे के आवास पर उनसे मुलाकात करने पहुंचे हैं. इसके बाद प्रदेश की सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

वसुंधरा राजे से मिलने उनके आवास पर क्यों पहुंचे थे सीएम भजनलाल शर्मा, लग रहे यह कयास

Bhajanlal Sharma Meet Vasundhara Raje: राजस्थान की सियासत में वसुंधरा राजे की अहमियत काफी रही है. हाल ही में लोकसभा चुनाव में वसुंधरा राजे खुद को अपने बेटे की सीट झालावाड़ तक सीमित रखा. इसके बाद काफी सवाल खड़े हुए. रविवार (7 जुलाई) को ही सतिश पूनिया ने वसुंधरा राजे की अनदेखी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं देखी और अनदेखी की परिभाषा क्या है वो मुझे नहीं पता लेकिन उनको लेकर यह जरूर कहना चाहूंगा कि पार्टी ने उन्हें अटल बिहारी वाजपेई सरकार में केंद्र में मंत्री पद की जिम्मेदारी और दो बार प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया वो कई बार संसद और विधानसभा की कई बार सदस्य रही हैं. वह पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है और इतने लाखों करोड़ों लोगों में उनका चंद लोगों में शुमार होना यह कोई कम सम्मान नहीं है. 

वहीं अब वसुंधरा राजे से मुलाकात करने उनके आवास 13, सिविल लाइन पर सीएम भजनलाल शर्मा खुद पहुंचे हैं. इसके बाद प्रदेश की सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

बजट से पहले सीएम पहुंचे हैं वसुंधरा राजे के पास

10 जुलाई को राजस्थान विधानसभा में भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने वाली है. ऐसे में माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे से मुलाकात कर बजट को लेकर भजनलाल शर्मा चर्चा किया है. वसुंधरा राजे राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री रही हैं. इस वजह से भजनलाल शर्मा खुद उनसे शायद बजट पर सलाह लेने पहुंचे हैं.

राजस्थान में होने वाले हैं 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

लोकसभा चुनाव में वसुंधरा राजे का अकेले और अलग चलना बीजेपी को राजस्थान में काफी नुकसान पहुंचाया है. अब राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. ऐसे में भजनलाल शर्मा इस बार सबको साथ लेने की कवायद में जुटे हैं. उपचुनाव में जीत हासिल करना भजनलाल शर्मा के लिए अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. इस वजह से शायद भजनलाल शर्मा को भी वसुंधरा राजे की अहमियत का पता चल चुका है. सीएम भजनलाल शर्मा उपचुनाव में किसी तरह की चूक नहीं चाहते हैं. वसुंधरा राजे अगर उपचुनाव में मदद करती हैं तो बीजेपी को निश्चित तौर पर इसका लाभ मिल सकता है.

राजस्थान में देवली उनियारा, दौसा, झुंझुनूं, चौरासी और खींवसर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. ऐसे में बीजेपी के लिए पांचों सीट काफी अहमियत रखता है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics:'उन्हें दो बार CM बनाया, केंद्र में मंत्री रहीं...लेकिन', वसुंधरा की 'अनदेखी' पर बोले सतीश पूनिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: पार्टी के खिलाफ काम करने वाले यूथ कांग्रेस के युवा नेताओं की हो रही फाइल तैयार, संगठन करेगा कार्रवाई 
वसुंधरा राजे से मिलने उनके आवास पर क्यों पहुंचे थे सीएम भजनलाल शर्मा, लग रहे यह कयास
Delhi Public School bus falls into pit in Sirohi, injured children admitted to hospital
Next Article
Rajasthan News: सिरोही में दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस खड्डे में गिरी, चालक घायल, बाल-बाल बचे बच्चे
Close
;