विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

बिन पानी बर्बाद हो रही मूंगफली की फसल, CM गहलोत ने पंजाब के मुख्यमंत्री से किया संपर्क

राजस्थान सरकार ने मामले पर पंजाब सरकार से बातचीत के लिए राज्य के संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय पंजाब भेजने का फैसला लिया है. मालवीय सिंचाई मंत्री और अधिकारियों से बातचीत कर गंगनहर में पानी की मात्रा बढ़वाने के लिए प्रयास करेंगे. 

Read Time: 2 min
बिन पानी बर्बाद हो रही मूंगफली की फसल, CM गहलोत ने पंजाब के मुख्यमंत्री से किया संपर्क
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
JAIPUR:

गंगनहर क्षेत्र के काश्तकारों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध करवाने के लिए राजस्थान सरकार ने पंजाब सरकार से संपर्क किया है. जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने गुरूवार को पंजाब के सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बातचीत करते हुए गंगनहर में पानी छोड़ने पर चर्चा की. 

रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान सरकार ने मामले पर पंजाब सरकार से बातचीत के लिए राज्य के संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय पंजाब भेजने का फैसला लिया है. मालवीय सिंचाई मंत्री और अधिकारियों से बातचीत कर गंगनहर में पानी की मात्रा बढ़वाने के लिए प्रयास करेंगे. 

श्रीगंगानगर में काश्तकार पिछले कई दिनों से गंगनहर में सिंचाई के लिए मिल रहे कम पानी की समस्या को लेकर विरोध कर प्रदर्शन कर रहे हैं. काश्तकारों का कहना है कि उन्हें कम पानी मिल रहा है. जिससे उनकी मूंगफली की फसल खराब हो रही है. 

गौरतलब है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले भी इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से बातचीत की थी और पंजाब मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि पानी की मात्रा बढ़ाई जाएगी, लेकिन कुछ कारणों से यह सम्भव नहीं हो सका. खबर है कि सीएम गहलोत इस बारे में दुबारा बातचीत करेंगे. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि सिंचाई विभाग के आला अधिकारी पिछले तीन दिनों से पंजाब में सिंचाई विभाग के अधिकारियों से संपर्क में हैं और गंगनहर में पानी बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं. अमरजीत मेहरडा के साथ सिंचाई विभाग के उच्च अधिकारियों का दल पंजाब पहुंच गया है. 

बता दें, श्रीगंगानगर में काश्तकार पिछले कई दिनों से गंगनहर में सिंचाई के लिए मिल रहे कम पानी की समस्या को लेकर विरोध कर प्रदर्शन कर रहे हैं. काश्तकारों का कहना है कि उन्हें कम पानी मिल रहा है. जिससे उनकी मूंगफली की फसल खराब हो रही है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close