विज्ञापन
Story ProgressBack

Diwali 2023: जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में CM ने जलाए 1,56,000 दीये, राज्यपाल ने रोशनी को डेढ़ घंटे तक निहारा

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मुख्यमंत्री ने 1 लाख 56 हजार दीप प्रज्वलित करके पत्रकारों के साथ दिवाली मनाई.

Read Time: 3 min
Diwali 2023: जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में CM ने जलाए 1,56,000 दीये, राज्यपाल ने रोशनी को डेढ़ घंटे तक निहारा
जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में दीप जलाते हुए सीएम अशोक गहलोत.
जयपुर:

Rajasthan News: जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में शनिवार को 1,56,000 दीप जलाकर दीपोत्सव मनाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हुए. गहलोत ने कार्यक्रम की तस्वीरें साझा करते हुए 'एक्स' पर लिखा, ‘आज जयपुर में 1 लाख 56 हजार दीये के दीपोत्सव पर उज्ज्वल राजस्थान के संकल्प से दीपक प्रज्वलित किए.' इस अवसर जयपुर शहर की विभिन्न सीटों से कांग्रेस के कई प्रत्याशी व अन्य नेता भी मौजूद रहे.

डेढ़ घंटे रुका राज्यपाल का काफिला

वहीं, राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को दीपावली के पावन पर्व पर शहर में जगह-जगह पर की गयी रोशनी का अवलोकन किया. राजभवन के बयान के अनुसार, मिश्र ने जगह-जगह गाड़ी रुकवाकर करीब डेढ़ घंटे तक शहर में की गयी दिवाली की रोशनी को निहारा.

ऐसा करने वाले पहले गहलोत पहले

राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मुख्यमंत्री ने 1 लाख 56 हजार दीप प्रज्वलित करके पत्रकारों के साथ दिवाली मनाई. यहां गौर करने वाली बात ये रही कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 156 सीटें जितने का ही लक्ष्य रखा है. इसी तर्ज पर 1 लाख 56 हजार दीए प्रज्वलित किए गए. यानी हर सीट पर जीत के लिए 100 दीप प्रज्वलित किए गए.

निमंत्रण पत्र में क्या लिखा था

पत्रकारों को जो निमंत्रण पत्र भेजा गया था उसमें सबसे ऊपर कांग्रेस की 7 गारंटी लिखी गई थीं. साइड में सीएम की हाथ जोड़े हुए बड़ी फोटो लगी थी. दीये बने हुए थे, और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह के साथ 'कांग्रेस फिर से' भी लिखा गया था. पत्र में लिखा था कि, 'प्रिय बंधु, प्रकाश के पर्व दीपावली की पूर्व संध्या पर मिलकर 1 लाख 56 हजार दीपक जलाने वे रोशन राजस्थान के संकल्प के साथ आपसे भेंट व रात्रि का इच्छुक हूं. इस शुभ अवसर पर आपकी उपस्थिति इस त्योहार की खुशियों को और बढ़ाएगी.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close