विज्ञापन

गर्ल्स हॉस्टल में जोड़े के साथ पहुंचा ब्लैक कोबरा, 2 घंटे तक कमरे में बंद रहीं छात्राएं

Black Cobra: टोंक के एक गर्ल्स हॉस्टल में 6 मई की रात कोबरा पहुंच गया. लगभग 2 घंटे तक छात्राएं दहशत में रहीं. हॉस्टल की वार्डन ने आरके रेस्क्युअर को बुलाया.

गर्ल्स हॉस्टल में जोड़े के साथ पहुंचा ब्लैक कोबरा, 2 घंटे तक कमरे में बंद रहीं छात्राएं
टोंक के एक गर्ल्स हॉस्टल में ब्लैक कोबरा पहुंच गया.

Black Cobra: टोंक के निवाई में राजकीय एकलव्य मॉडल बालिका आवासीय विद्यालय है. इसके गर्ल्स हॉस्टल में सोमवार यानी 6 मई की रात को कोबरा जोड़े के साथ पहुंच गया. हॉस्टल में करीब 3 सौ छात्राएं दहशत में रहीं. हॉस्टल की वार्डन ने 40 किलोमीटर दूर से सांप को पकड़ने के लिए आरके रेस्क्युअर को बुलाया. मनोज तिवारी निवाई के गर्ल्स हॉस्टल पंहुचे. उससे पहले लगभग 5 फीट लंबा एक कोबरा सांप पानी के नाले के रास्ते बाहर निकल गया था. दूसरे कोबरा का रेस्क्यू कर लिया. इसके बाद जंगल में छोड़ दिया गया. 

दो घंटे तक रहा दहशत का माहौल 

हॉस्टल में कोबरे का जोड़ा नजर आया तो छात्राओं ने इसकी सूचना हॉस्टल वॉर्डन को दी. इसके बाद वार्डन ने टोंक से सांपों को रेस्क्यू के लिए संपर्क किया. छात्राओं ने खुद को 2 घंटे तक कमरे में बंद रखा. वार्डन ने भी छात्राओं को कमरे में रहने के लिए कहा. 

गर्मी से परेशान होकर ठंडी जगहों की तलाश में आया कोबरा 

सांप पकड़ने आए मनोज तिवारी ने कहा कि गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है. गर्मी से बचने की वजह से सांप ठंडी जगहों की तलाश करते नजर आ रहे हैं. घरों और गोदामों में इन दिनों ज्यादा सांप देखे जा रहे हैं. गर्मी की वजह से सांप भी अक्सर गर्मी से बचने के लिए ठंडी जगह तलाश करते हुए नजर आ रहे हैं. 

टॉप 10 विषैले सांपों में एक है ब्लैक कोबरा    

कोबरा सांप दस विषैली प्रजाति वाले सांपों में से एक है. मनोज तिवारी ने बताया कि निवाई के हॉस्टल से रेस्क्यू किया गया सांप ब्लैक कोबरा था, जो विश्व के 10 सबसे अधिक जहरीले सांपों में से एक है. काले सांप नजर आने पर सावधानी बरतना जरूरी है. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
गर्ल्स हॉस्टल में जोड़े के साथ पहुंचा ब्लैक कोबरा, 2 घंटे तक कमरे में बंद रहीं छात्राएं
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close