विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: गंगनहर में मृत मुर्गियां आने के बाद कलेक्टर ने किया गंगनहर प्रणाली का निरीक्षण

जिला कलक्टर लोकबंधु ने गंगनहर में दूषित पानी की आवक रोकने के लिए जल संसाधन विभाग को निरन्तर मोनिटरिंग करने और विभिन्न स्थानों से पानी के सैम्पल लेकर रिपोर्ट से अवगत करवाने के लिए एसई पीएचइडी को निर्देशित किया गया. इसी बीच जल संसाधन वृत के अधीक्षण अभियंता धीरज चावला ने जिला कलक्टर को अवगत करवाया कि पिछले दिनों नहर में मृत मुर्गियां मिलीं थीं, जिन्हें बाहर निकाल दिया गया.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: गंगनहर में मृत मुर्गियां आने के बाद कलेक्टर ने किया गंगनहर प्रणाली का निरीक्षण
निरीक्षण करते जिला कलेक्टर

Ganganagar News: पिछले दिनों गंगनहर में भारी संख्या में आयी मृत मुर्गियों के बाद जिला कलक्टर लोकबंधु ने शिवपुर और खखा हैड पहुंच कर गंग नहर प्रणाली का निरीक्षण किया. जिला कलक्टर ने पंजाब के फाजिल्का कलक्टर डा. सेनु दुग्गल से बात की और इस सम्बन्ध में दोषियों पर कारवाही करने के लिए कहा.

बता दें कि पिछले दिनों भारी संख्या में गंगनहर में मृत मुर्गियां आयी थी जिसके बाद स्थानीय नागरिको में भी काफी रोष देखने को मिला था. इस दौरान जिला कलक्टर लोकबंधु ने इस घटना के संबंध में फाजिल्का जिला कलक्टर से दूरभाष पर बात कर पिछले दिनों अपनी ओर से लिखे गए पत्र पर हुई कार्रवाई की जानकारी चाही. जिला कलक्टर ने पुलिस और जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से भी बात कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया गया. इस पर फाजिल्का जिला कलक्टर ने पूर्ण सहयोग और जांच के पश्चात दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया.

लगातार मॉनिटरिंग के दिए निर्देश 

जिला कलक्टर लोकबंधु ने गंगनहर में दूषित पानी की आवक रोकने के लिए जल संसाधन विभाग को निरन्तर मोनिटरिंग करने और विभिन्न स्थानों से पानी के सैम्पल लेकर रिपोर्ट से अवगत करवाने के लिए एसई पीएचइडी को निर्देशित किया गया. इसी बीच जल संसाधन वृत के अधीक्षण अभियंता धीरज चावला ने जिला कलक्टर को अवगत करवाया कि पिछले दिनों नहर में मृत मुर्गियां मिलीं थीं, जिन्हें बाहर निकाल दिया गया. उसके बाद से घटना की पुनरावृत्ति नहीं हुई है. चावला ने दूरभाष पर ही जल संसाधन विभाग के फाजिल्का एसई से बात कर कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की जाएं.

जिला कलक्टर ने लिखा था पत्र 

बता दें कि पिछले दिनों जिला कलक्टर लोकबंधु की ओर से फाजिल्का जिला कलक्टर डा. सेनु दुग्गल को पत्र लिखकर नहरी पानी को दूषित करने और नहर में अपशिष्ट पदार्थ डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आग्रह किया गया था. पत्र में अवगत करवाया गया कि पूर्व में भी कई बार पंजाब क्षेत्र की नहरों से आने वाले पानी में केमिकल फैक्टरियों के अवशेष भी आते हैं. इसके अलावा खरीफ सीजन में नहरी पानी चोरी की घटनाएं भी होती हैं. इनकी रोकथाम के लिए संबंधित एसडीएम और जल संसाधन विभाग के अभियन्ताओं को पाबंद करते हुए ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई जाए. इसके बाद जिला कलक्टर ने 500 एलएनपी में पीएचईडी के हैड वर्क्स का निरीक्षण करते हुए पेयजल व्यवस्था की समीक्षा की.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में 11 लोकसभा सीटों पर क्यों हारी बीजेपी? मंथन में बड़ी वजह आई सामने
Rajasthan: गंगनहर में मृत मुर्गियां आने के बाद कलेक्टर ने किया गंगनहर प्रणाली का निरीक्षण
Bhupendra Yadav again got the Ministry of Environment, Forest and Climate Change, again got a big responsibility
Next Article
भूपेंद्र यादव को फिर मिला पर्यावरण-वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, मिली फिर बड़ी जिम्मेदारी
Close
;