विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

राजस्थान के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी गठित की, अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट भी शामिल

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने टिकटों के बंटवारे पर फैसला लेगी स्क्रीनिंग कमेटी, असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई को चैयरमैन बनाया गया

Read Time: 2 min
राजस्थान के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी गठित की, अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट भी शामिल
गौरव गोगोई को राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है.
जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने टिकटों के बंटवारे पर फैसला लेने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है. असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई को राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का चैयरमैन बनाया गया है. इसमें अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट को भी शामिल किया गया है. गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त को सदस्य नियुक्त किया गया है. 

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने कमर कस ली है. साल के अंत में राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने स्क्रीनिंग कमेटी बनाने के बुधवार को आदेश जारी किए हैं. राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट, सीपी जोशी और सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन और वीरेंद्र राठौड़ को एक्स ऑफिशियो मेंबर बनाया गया है. 

क्या है स्क्रीनिंग कमेटी 

स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट पर कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करके पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगती है. 

कांग्रेस राजस्थान में मिशन रिपीट करने के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत गुट के बीच के मतभेद को दूर करने के बाद सबको साधने की कोशिश कर रही है. इससे साफ है कि विधानसभा में सचिन पायलेट और अशोक गहलोत मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close