विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Rajasthan: कांग्रेस की ERCP यात्रा का आज से आगाज, बारां से हुंकार भरेंगे खरगे-गहलोत, पायलट भी होंगे शामिल

मल्लिकार्जुन खरगे के हाथों ERCP जन जागरण अभियान का शुभारंभ करवाने के बाद सीएम गहलोत समेत कांग्रेस नेता जिलों में यात्रा निकालेंगे और चुनावी सभाओं में इसे प्रमुखता से रखेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan: कांग्रेस की ERCP यात्रा का आज से आगाज, बारां से हुंकार भरेंगे खरगे-गहलोत, पायलट भी होंगे शामिल
फाइल फोटो.

Rajasthan News: पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को घेरने के लिए कांग्रेस के जन जागरण अभियान (Jan Jagran Abhiyan) की आज से शुरुआत होने जा रही है. इस अभियान में शामिल होने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई दिग्गज नेता कुछ ही घंटों में बारां पहुंचने वाले हैं.

80 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था

इस दौरान कांग्रेस नेता एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. दोपहर करीब 12 से 1 बजे के आसपास बारां के डोल तालाब पर ये जनसभा शुरू होगी, जिसके लिए कांग्रेस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस जनसभा में 80 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. खान मंत्री प्रमोद जैन भाया और बारां विधायक पानाचंद मेघवाल के अनुसार, करीब 1 लाख लोगों के इस जनसभा में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, डोटासरा सुबह 11:30 बजे जयपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 12:30 बजे बारां पहुंचे जाएंगे. यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ईआरसीपी यात्रा का शुभारंभ करेंगे, इसके बाद दोपहर 2:30 बजे वे बारां से रवाना हो जाएंगे. इस सभा के बाद 20 अक्टूबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का भी राजस्थान दौरा प्रस्तावित है. प्रियंका गांधी भी ईआरसीपी के मुद्दे पर केंद्र की सरकार और बीजेपी को घेरेंगी.

25 सांसद नहीं करवा पाए एक काम

मल्लिकार्जुन खरगे के हाथों ERCP जन जागरण अभियान का शुभारंभ करवाने के बाद सीएम गहलोत समेत कांग्रेस नेता जिलों में ईआरसीपी जनजागरण अभियान यात्रा निकालेंगे और चुनावी सभाओं में इसे प्रमुखता से रखेंगे. बीजेपी और पीएम मोदी को घेरने के लिए ही चुनाव में इसे मुद्दा बनाया जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस का मानना है कि पीएम ने अपना वादा नहीं निभाया है और राजस्थान से आने वाले केंद्रीय मंत्री जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस के खिलाफ लोकसभा चुनाव जीतने वाले सभी 25 सांसद अभी केंद्र पर दबाव बनाकर ईआरसीपी परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करवा पाए. राज्य की कांग्रेस सरकार ने खुद ERCP को बजट देकर काम शुरू करवाया है. इसलिए पूर्वी राजस्थान के जिलों में केंद्र की बीजेपी सरकार और बीजेपी पार्टी से नाराजगी पनपेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close