विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

असम सीएम ने राजस्थान सीएम पर साधा निशाना, कहा- 'मैं खुद कांग्रेस में रहा हूं...गहलोत को माफी मांगनी चाहिए'

मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने जोधपुर में अपने दौरे के दौरान कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने विभिन्न मुद्दो को लेकर गहलोत सरकार को निशाना बनाया और असम के साथ राजस्थान की तुलना की.

Read Time: 4 min

जोधपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा

असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा राजस्थान दौरे पर हैं. बुधवार को जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री बिस्वा ने जोधपुर के सर्किट हाउस में मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के महंगे भावों को लेकर गहलोत सरकार की खूब आलोचना की और असम से राजस्थान की तुलना करते हुए कहा कि इस चुनाव में राजस्थान को भाजपा को चुनना चाहिए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह,पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया व पूर्व राज्यसभा सदस्य नारायण पंचारिया मौजूद रहे. 

मैं कांग्रेस में काफी लम्बे समय तक रहा हूं

मीडिया को संबोधित करते हुए असम सीएम ने कहा, गहलोत सरकार जो फ्री स्कीम निकाली है, वह केवल चुनावी फायदे के लिए है. मैं कांग्रेस में काफी लम्बे समय तक रहा हूं, मैं अच्छी तरीके से जानता हूं कि कैसे कांग्रेस वोटो के लिए योजनाएं लाती है और जो योजनाओं का पैसा है, वह किसकी जेब से जा रहा है..और सीएम गहलोत को माफी मांगनी चाहिए.

पेट्रोल और डीजल की महंगाई

हिमंता बिस्वा सरमा ने पेट्रोल और डीजल के महंगे भावों को लेकर गहलोत सरकार को आलोचना की. उन्होंने राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को निशाना बनाते हुए कहा कि यह जनता के ऊपर अतिरिक्त बोझ बढ़ाने वाला है. उन्होंने गहलोत सरकार के चुनावी योजनाएं पर प्रहार करते हुए कहा, मैं खुद कई सालों तक कांग्रेस में रहा हूं...

सीएम के चेहरे पर बोले सरमा

राजस्थान में बीजेपी के मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर बिस्वा ने कहा कि हर कार्यकर्ता सीएम फैस है. हम गांधी परिवार से संबंधित नही है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत पर हमला करते हुए असम सीएम ने कहा, इस्लाम के खिलाफ यदि कोई थोड़ा बोलता है तो आपका सर तन से जुदा हो जाता है.

सनातन धर्म के खिलाफ बयान का खंडन नहीं

इंडिया गठबंधन सनातन के खिलाफ बयान पर तंज कसते हुए कहा, आज इतने दिन हो गए राहुल गांधी ने सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए बयान का खंडन नही किया. बता दें, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म के खिलाफ बयान दिया था. डीएमके इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. 

योजनाएं और चुनावी फायदा

गहलोत सरकार को योजनाओं को चुनावी फायदे के लिए करने का आरोप लगाते हुए असम मुख्यमंत्री ने इसे एक ड्रामा करार दिया. मीडिया को संबोधित करते हुए राजस्थान की जनता को भाजपा को वोट देने का इशारा किया. 

महिला अत्याचार और तुष्टिकरण

हिमंता बिस्वा सरमा ने महिला अत्याचार और मुस्लिम तुष्टिकरण के मामलों पर अपनी बात रखते हुए कहा कि राजस्थान को इन मुद्दों में अग्रणी बताते हुए कर्नाटक के साथ तुलना करते हुए कहा कि यह मुद्दा उनके लिए महत्वपूर्ण है.

महिला आरक्षण विधेयक और सोनिया गांधी

उन्होंने सोनिया गांधी द्वारा महिला आरक्षण विधेयक को "राजीव गांधी बिल" कहने का विरोध किया है और इसे सही नहीं माना है. वहीं, मध्य प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बने का दावा करते हुए सरमा ने आगे कहा, मध्यप्रदेश में 150 सीटे जीतेंगे.

ये भी पढ़ें-20 साल में पहली बार बिना वसुंधरा राजे झालावाड़ पहुंची BJP की यात्रा, बेटे दुष्यंत ने कही ये बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close