विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने बनाई टीम, राजस्थान के हरीश चौधरी को 6 राज्यों की जिम्मेदारी

पूर्व मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी को अहम जिम्मेदारी दी गई है. राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी में हरीश चौधरी सहित 4 लोगों को शामिल किया गया है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने बनाई टीम, राजस्थान के हरीश चौधरी को 6 राज्यों की जिम्मेदारी
अलका लांबा और हरीश चौधरी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है. कांग्रेस ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति, घोषणापत्र और सीट-बंटवारे पर चर्चा शुरू की. इसके साथ ही अगामी लोकसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटियों का ऐलान भी किया. 

अलका लांबा को महिला कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया

पूर्व मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी को अहम जिम्मेदारी दी गई है. राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी में हरीश चौधरी सहित 4 लोगों को शामिल किया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने अलका लांबा को महिला कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है और वरुण चौधरी को NSUI का अध्यक्ष बनाया है. वरुण चौधरी दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के सबसे युवा सचिव रहे चुके हैं. 

हरीश चौधरी को 6 राज्यों का जिम्मा

चौधरी को दक्षिण के 4 राज्य (तेलंगना, कर्नाटक, तमिलनाडु केरल) और दो केंद्र शासित प्रदेश (लक्षद्वीप और पुडुचेरी) में लोकसभा उम्मीदवार चयन के लिए स्क्रीनिग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है.

राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी-

1. रजनी पाटील (राज्यसभा सांसद)
2. कृष्णा अल्लावुरु 
3. परगट सिंह (पूर्व मंत्री, पंजाब)

राजस्थान के ये चेहरे भी शामिल-

1. हरीश चौधरी
2. नीरज डांगी

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस लगभग लोकसभा की आधी सीटों पर चुनाव लड़ने की सोच रही है. इसके साथ ही कांग्रेस आगामी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों पर भी जुटी हुई है. 14 जनवरी से शुरू होने वाली यात्रा के रोड मैप को अंतिम रूप दिया गया है. मणिपुर-मुंबई यात्रा अरुणाचल प्रदेश सहित 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी.

यह भी पढ़ें-  राजस्थान में विभागों का बंटवारा, CM भजनलाल के पास 8 तो दीया कुमारी के पास 6 विभाग, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close