विज्ञापन
Story ProgressBack

पश्चिम राजस्थान से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे वैभव गहलोत, पिछली हार के बाद बना रहे नई रणनीति

कांग्रेस पश्चिम राजस्थान सहित प्रदेश भर में लोकसभा चुनाव की बिसात बिचाने में जुट गई है. जोधपुर लोकसभा प्रभारी महेंद्र सिंह चौधरी व पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र वैभव गहलोत आज एक दिवसीय पोकरण दौरे पर रहे.

Read Time: 3 min
पश्चिम राजस्थान से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे वैभव गहलोत, पिछली हार के बाद बना रहे नई रणनीति
वैभव गहलोत कर रहे लोकसभा चुनाव की तैयारी.

Jaisalmer News: कांग्रेस पश्चिम राजस्थान सहित प्रदेश भर में लोकसभा चुनाव की बिसात बिचाने में जुट गई है. जोधपुर लोकसभा प्रभारी महेंद्र सिंह चौधरी व पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र वैभव गहलोत आज एक दिवसीय पोकरण दौरे पर रहे. इस दौरान पोकरण में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली. यह बैठक पूर्व कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद के निवास पर आयोजित की गई.

वैभव गहलोत ने मीडिया से दूरी बनाई

बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कार्यकर्ताओं से चर्चा की. कार्यकर्ताओं में बैठक के दौरान जोश और उत्साह भरने का प्रयास किया गया.लेकिन इस दौरान वैभव गहलोत ने मीडिया से दूरी बनाए रखी. जैसलमेर की पोकरण विधानसभा लोकसभा क्षेत्र जोधपुर में आती है और पिछले लोकसभा चुनाव में जोधपुर लोकसभा सीट पर वैभव गहलोत केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के सामने कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे. हालांकि वैभव को हार का स्वाद चखना  पड़ा था.

प्रत्याशी परिवर्तन का मिल रहा इशारा

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने दबे स्वर में ही सही लेकिन प्रत्याशी परिवर्तन की ओर इशारा किया.वही कुछ युवाओं ने योग्य प्रत्याशी को टिकट देने की बात कहते हुए कुछ नए चेहरों पर विचार किया.मीटिंग के बाद एक कार्यकर्ता ने दूरभाष पर यह तक कह डाला कि वैभव गहलोत को टिकट दी तो बुरी तरह हार होगी,अब पार्टी उन नामों पर विचार करे जो लम्बे वक्त से तैयारी में जूटे हुए है और उनका ग्राउंड भी मजबूत है.

वैभव गहलोत को कार्यकर्ताओं ने नकारा था

कुछ दिन पूर्व जोधपुर में कांग्रेस पार्टी के एक कार्यक्रम में एक वरिष्ठ कार्यकर्ता द्वारा वैभव की योग्यता की सवाल का वीडियो वायरल होने के बाद यह दूसरा मौका है. जब कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम के बेटे को नकारा है. लेकिन इन सबके बावजूद कई कार्यकर्ता अब भी वैभव के साथ है.अब देखने की बात तो यह होगी की आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस इस सीट पर जीत के लिए कौनसा पैंतरा आजमाती है.

वहीं दौरे के दौरान वैभव गहलोत का मीडिया से रूबरू न होना कही न कही चर्चा का विषय बना हुआ है. बैठक के बाद वैभव रामदेवरा गए,जंहा उन्होंने लोकदेवता बाबा रामदेवजी की समाधि के दर्शन किए.इस दौरान मंदिर समिति के द्वारा उनका शोल ओढ़ाकर स्वागत किया गया.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के तीन राज्यसभा सीटों पर होगा चुनाव, जानें किन तीन सीटों पर होगी वोटिंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close