विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में अल्पसंख्यक वोटर्स को साधेगी कांग्रेस, 6 लोकसभा सीटों पर की सदस्यों की नियुक्ति

राजस्थान की 25 सीटों पर इस बार दो चरणों में वोटिंग होनी है. राजस्थान में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. जबकि दूसरा चरण 26 अप्रैल को होगा. आज (4 अप्रैल) प्रदेश में दूसरे चरण के नामांकन की अंतिम तारीख भी है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में अल्पसंख्यक वोटर्स को साधेगी कांग्रेस, 6 लोकसभा सीटों पर की सदस्यों की नियुक्ति
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के नजदीक कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से राजस्थान की 6 लोकसभा सीटों पर सदस्यों की नियुक्ति की गई है, जिसमें जयपुर शहर से राजा अहमद, अलवर से यूनुस खान, भरतपुर से इनेमुल हसन, करौली-धौलपुर से फारुख खान, दौसा से फराज अहमद और नागौर से अयूब खान को सदस्य बनाया गया है. राज्यसभा सांसद व अल्पसंख्यक विभाग के चैयरमेन इमरान प्रतापगढ़ी ने आदेश जारी कर इन सदस्यों को नियुक्ति दी है. ये सदस्य आगामी लोकसभा चुनाव में लोकसभा सीटों पर अल्पसंख्यक  मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरूक करेंगे. साथ ही मतदान प्रतिशत को बढ़ाने की अपील भी की जाएगी.

राजस्थान में करीब 9% मुस्लिम मतदाता हैं. ऐसे में कांग्रेस सभी लोकसभा सीटों पर मुस्लिम मतदाताओं को इन सदस्यों के द्वारा अभियान चलाकर जागरूक किया जाएगा. प्रदेश में जनसंख्या की दृष्टि से सर्वाधिक मुस्लिम जैसलमेर जिले में निवास करते हैं. बताते चलें कि देशभर में इस वक्त लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों शोरों पर हैं. पिछली बार की तरह इस बार भी लोकसभा के चुनाव सात चरणों में होने जा रहे हैं. राजस्थान की 25 सीटों पर इस बार दो चरणों में वोटिंग होनी है. राजस्थान में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. जबकि दूसरा चरण 26 अप्रैल को होगा. आज (4 अप्रैल) प्रदेश में दूसरे चरण के नामांकन की अंतिम तारीख भी है.

ये भी पढ़ें:- अग्निवीर योजना बंद, MSP की गारंटी, महिलाओं पर फोकस, कांग्रेस के मेनिफेस्टो में क्या होगा खास?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close