विज्ञापन

जयपुर ग्रामीण सीट के रिजल्ट का विवाद हाई कोर्ट पहुंचा, कांग्रेस के अनिल चोपड़ा ने दायर की याचिका

लोकसभा चुनाव परिणाम के वक्त भी इस सीट को लेकर काफी हंगामा हुआ था. कांग्रेस नेताओं ने यहां री-काउंटिंग की मांग की थी. कांग्रेस ने उसी समय कोर्ट जाने की बात कही थी.

जयपुर ग्रामीण सीट के रिजल्ट का विवाद हाई कोर्ट पहुंचा, कांग्रेस के अनिल चोपड़ा ने दायर की याचिका
जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट का विवाद हाई कोर्ट पहुंचा

Rajasthan Politics: जयपुर ग्रामीण लोकसभा चुनाव परिणाम का विवाद हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) पहुंच गया है. अब 5 अगस्त को हाईकोर्ट में इस मामले की पहली सुनवाई होगी. कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा चुनाव परिणाम के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे हैं. जस्टिस उमाशंकर व्यास की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी. परिणाम के वक्त भी इस सीट को लेकर काफी हंगामा हुआ था. कांग्रेस नेताओं ने यहां री-काउंटिंग की मांग की थी. नजदीकी अंतर से हार पर नेताओं ने कोर्ट जाने की बात की थी और अब मामला कोर्ट पहुंच गया है. 

भाजपा के राव राजेंद्र सिंह बने थे सांसद

जयपुर ग्रामीण सीट (Jaipur Rural Lok Sabha) से भाजपा के राव राजेंद्र सिंह (Rao Rajendra Singh) ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा को 1615 मतों से हराया था. मतगणना के दौरान कॉमर्स कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर भारी हंगामा हुआ था. कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा (Anil Chopra) ने रिटर्निंग ऑफिसर पर मतगणना में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे. उन्होंने तब कहा था कि हमें 4 घंटे तक बिठाए रखा और भरोसा दिया कि हमारी शिकायत की सुनवाई करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं किया. रद्द किए गए वोटों को नहीं दिखाया.

कांग्रेस ने पहले ही कोर्ट जाने की कही थी बात

हमारे प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को आने नहीं दिया, लेकिन भाजपा प्रत्याशी अपने साथ जमवारामगढ़ के विधायक को लेकर आए. विधायक ने अधिकारियों से कानाफूसी की और मेरी सुनवाई नहीं हुई. अब इसी मामले को लेकर वे कोर्ट गए हैं. जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के परिणाम पर पायलट ने कहा था "वहां पारदर्शिता नहीं रही". जिस प्रकार से वोट रद्द हुए, एक युवा प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा. हम कोर्ट में भी जाएंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी लगातार यह आरोप लगाते रहे कि अनिल चोपड़ा को जानबूझकर हराया गया है. इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चौपड़ा ने महापंचायत भी बुलाई थी.

यह भी पढ़ें- भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला: घर में AC पर लगाने होंगे 50 पेड़, कार-बाइक वालों को भी मिला टारगेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर को कब किया जाएगा निलंबित, मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बताया
जयपुर ग्रामीण सीट के रिजल्ट का विवाद हाई कोर्ट पहुंचा, कांग्रेस के अनिल चोपड़ा ने दायर की याचिका
RPSC Paper Leak Case: 9 faces of RPSC including Babulal Katara, Ramu Ram Raika, who tainted Rajasthan Public Service Commission with paper leak
Next Article
NDTV Exclusive: बाबूलाल कटारा, रामू राम राईका सहित RPSC के वो 9 चेहरे, जिनके कारण विवादों में रहा राजस्थान लोक सेवा आयोग
Close