विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Protest: सांसदों के निलंबन मामले पर कांग्रेस का हल्लाबोल! राजस्थान में आज जगह-जगह होगा प्रदर्शन

संसद से सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन करेगी.संसद के शीतकालीन सत्र से 146 सांसदों को निलंबित कियया गया था.

Read Time: 2 min
Congress Protest: सांसदों के निलंबन मामले पर कांग्रेस का हल्लाबोल! राजस्थान में आज जगह-जगह होगा प्रदर्शन
सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

Congress Protest Against Suspension of MPs: लोकसभा और राज्यसभा से सांसदों के निलंबन मामले पर कांग्रेस आज पूरे देश में प्रदर्शन करेगी. मालूम हो कि संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के दौरान विपक्ष के 143 सांसदों को संसद से सस्पेंड कर दिया था. गुरुवार को तीन और सांसदों के निलंबन के बाद यह संख्या 146 हो गई है. ये सभी सांसद 13 दिसंबर को हुए संसद की सुरक्षा में सेंधमारी (Parliament Security Breach) के मामले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान की मांग करते हुए हंगामा कर रहे थे. 

राजस्थान में भी इस मामले पर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि संसद में सुरक्षा चूक पर केंद्रीय गृहमंत्री का वक्तव्य मांगने पर विपक्ष के सांसदों को लोकतंत्र पर प्रहार करते हुए संसद से निलंबित कर दिया. जिस पर अलोकतांत्रिक निर्णय के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा देश भर में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है. यहां राजस्थान में भी प्रदर्शन किया जायेगा.

चतुर्वेदी ने बताया कि, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्णय पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रदेश की सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देशित है. 22 दिसम्बर, 2023 को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने बताया कि विरोध-प्रदर्शन में जिले के सभी प्रमुख कांग्रेसजनों प्रदेश पदाधिकारीगण, जिला पदाधिकारीगण, विधायकगण, विधायक प्रत्याशीगण, सांसद, सांसद प्रत्याशीगण, नगर निकायों , पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधिगणों सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में आज हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन, 17 विधायक शामिल होने की उम्मीद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close