विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में कम से कम 12 लोकसभा सीटें जीतेगी कांग्रेस, गोविंदराम मेघवाल ने किया दावा

Lok Sabha Elections 2024: पिछले दो चुनावों में राजस्थान की एक भी सीट न जीत पाने वाली कांग्रेस इस बार कॉन्फिडेंट नजर आ रही है. आज सोनिया गांधी जयपुर में सभा करने वाली हैं. इससे पहले गोविंद राम मेघवाल ने कांग्रेस की राजस्थान में जीत को लेकर बड़ा दावा किया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में कम से कम 12 लोकसभा सीटें जीतेगी कांग्रेस, गोविंदराम मेघवाल ने किया दावा
बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज होने वाली मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी की चुनावी रैली से पहले बीकानेर (Bikaner) से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) ने लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. शनिवार सुबह करीब 9:30 बजे NDTV राजस्थान से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'हम राजस्थान में कम से कम 12 सीटें जीतने जा रहे हैं. हम बीकानेर सीट अच्छे अंतर से जीतेंगे. राहुल गांधी 11 अप्रैल को अनूपगढ़ में जनसभा करेंगे. लोग नाराज हैं. अर्जुन राम मेघवाल के साथ वह 5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हारने वाले हैं.'

पिछले 2 चुनाव में नहीं खुल पाया खाता

पिछले दो चुनावो में कांग्रेस को राजस्थान की 25 में से एक भी लोकसभा सीट पर जीत नहीं मिली थी. लेकिन इस बार कांग्रेस पार्टी कॉन्फिडेंट नजर आ रही है. गोविंद राम मेघवाल को भरोसा है कि वे अर्जुन राम मेघवाल को हराकर इस बार बीकानेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस का झंडा फहरा देंगे. इसी तरह चूरू लोकसभा सीट पर राहुल कस्वां अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. बीजेपी छोड़कर कस्वां के कांग्रेस में होते ही उस सीट पर सियासी समीकरण बदल गया है, और इस वक्त उस सीट पर कांटे की टक्कर नजर आ रही है. राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो बीजेपी छोड़कर कांग्रेस से प्रत्याशी बने नेता इस वक्त ताकतवर नजर आ रहे हैं. कोटा में भी कुछ ऐसा ही समीकरण बनते नजर आ रहे हैं.

राजस्थान में दो चरणों में होंगे चुनाव

राजस्थान में 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा. वहीं दूसरे चरण में 13 सीटों टोंक, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़ पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा. चुनाव का रिजल्ट 4 जून को जारी किया जाएगा. अब देखना है कि 25 की 25 सीटें तीसरी बार जीतकर बीजेपी हैट्रिक लगाएगी या फिर कांग्रेस इस बार अपना खाता खोल लेगी.

ये भी पढ़ें:- वसुंधरा राजे के बेटे को चुनौती देनी वाली कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ FIR दर्ज, पूर्व मंत्री भी फंसे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close