विज्ञापन
Story ProgressBack

हीटर जलाकर सो रहे दंपती आए आग की चपेट में, बाप-बेटी की मौत, पत्नी बुरी तरह से घायल

अलवर में पति, पत्नी और 2 महीने की बेटी हीटर जलाकर कमरे में सो रहे थे, तभी देर रात कमरे में भीषण आग लग गई जिसकी आगोश में तीनों आ गए. इस घटना में बाप और बेटी की मौत हो गई है, वहीं पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

Read Time: 3 min
हीटर जलाकर सो रहे दंपती आए आग की चपेट में, बाप-बेटी की मौत, पत्नी बुरी तरह से घायल
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar Fire News: रात में रूम हीटर जलाकर सोना कितना खतरनाक हो सकता है, इसका उदाहरण हमें इस घटना से मिलता है. अलवर तिजारा के शेखपुर अहीर थाना क्षेत्र के मुंडाना गांव में रात 1 बजे हीटर जलाकर छोड़ा गया था, जिससे बिस्तरों में आग लग गई. आग लगने से 24 साल का युवा और उसकी 2 महीने की बेटी जिंदा जल गईृ. 21 साल की पत्नी 80 पर्सेंट से अधिक झुलसी है. बाप-बेटी पूरी तरह जल गए जिन्हें बचाया नहीं जा सका. मुश्किल से पत्नी को बाहर निकाल पाए. तब तक वह भी ज्यादातर झुलस चुकी थी.

आग की चपेट में आकर झुलसे बाप- बेटी

शेखपुर अहीर के मुंडाना गांव में दीपक उसकी पत्नी संजू व दो महीने की बेटी हीटर लगाकर सोए थे. रात करीब साढ़े 12 बजे के बाद हीटर से कपड़ों में आग लग लगी. धीरे-धीरे आग घरेलू सामान में भी आग लग गई. आग इतनी तेज लगी कि दीपक व उसकी बेटी बिस्तर से नहीं उठ पाए और वहीं झुलस गए.

वहीं 2 महीने की बेटी की मां संजू झुलसी तो वह चिल्लाईं, जिसके बाद बगल के कमरे में सो रही सास सुनीता भाग कर आईं, जब उन्होंने आकर देखा तो पूरे के कमरे में आग लगी हुई थी. उन्होंने शोर मचाया इसके बाद पड़ोसी वहां आए, सबने मिलकर झुलस रही संजू को बाहर निकाला, लेकिन वे दीपक व उसकी बेटी को नहीं बचा सके. वे दोनों अंदर ही झुलस गए. 

कार चलाकर करते थे गुजारा

दीपक के पास खुद की इको कार है, उसी से पूरे परिवार की रोजी- रोटी चलती है. दीपक व संजू ने 2 साल पहले लव मैरिज शादी की थी. 2 महीने पहले घर में बेटी पैदा हुई थी. अब तीनों रात को एक कमरे में आग से झुलस गए. आग कैसे लगी? यह परिजन नहीं बता पा रहे हैं, केवल इतना ही पता चला है कि आग हीटर से लगी है.

अब सवाल ये हैं कि दीपक झुलसने लगा तब किसी को पता कैसे नहीं चला, उसके चिल्लाने की किसी को आवाज कैसे नहीं सुनी. दीपक की मां सुनीता ने बताया कि रात को आग लगने पर देवर व अन्य परिवारजनों को बुलाया. सबने मिलकर कमरे का गेट तोड़ा. उसके बाद संजू को बाहर निकाला. लेकिन दीपक व उसकी बेटी वहीं जल चुके थे. इसलिए उनको बचाया नहीं जा सका. कमरे में रखा अन्य सामान भी जल गया था. कमरे में गैस सिलेंडर भी रखा था, उसे भी बाहर निकाला गया.

ये भी पढ़ें- रूम हीटर आपके स्वास्थ्य पर डाल सकता है बुरा असर, Wellbeing के लिए जानें यह 6 तरीके

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close