विज्ञापन
Story ProgressBack

एक्शन में दिखीं दौसा की नई SP रंजीता शर्मा, 12 घंटे के भीतर जारी की तबादलों की नई लिस्ट

एडिशनल एसपी कि तबादला सूची को नई एसपी रंजीता शर्मा ने संशोधित किया है. अब दौसा पुलिस कप्तान ने तबादले की नई लिस्ट जारी कर दी है.

Read Time: 4 min
एक्शन में दिखीं दौसा की नई SP रंजीता शर्मा, 12 घंटे के भीतर जारी की तबादलों की नई लिस्ट
दौसा की नई SP रंजीता शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान में प्रशासनिक फेरबदल का सिलसिला जारी है. कई दौर के तबादलों के बाद अब लगभग हर जिले में नई ब्यूरोक्रेसी टीम काम में जुट गई है. नए अधिकारियों की टीम भी अब अपने-अपने जिलों में तबादला कर रहे हैं. इसी बीच दौसा पुलिस महकमे में बदलाव देखने को मिला हैं. इस क्रम में जिले के निरीक्षक और उपनिरीक्षक के साथ ही विभिन्न थानों के थानेदारों के तबादले किए गए हैं. डबल इंजन की सरकार ने बीते दिनों IPS के तबादले लिस्ट जारी की. जिसमें कई जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले गए थे. अब बड़ी बात ये है कि तत्कालीन SP वंदिता राणा के तबादले के बाद एसपी के चार्ज के बतौर 12 धंटे  के एएसपी शंकर लाल मीणा ने 20 फरवरी को एक आदेश जारी करते हुए 17 पुलिस अधिकारियों को इधर-उधर किया था. 

SP रंजीता का एक्शन बना चर्चा का विषय

दौसा पुलिस की नई कप्तान रंजीता शर्मा ने कार्यभार ग्रहण करने साथ ही अब बड़ा एक्शन लिया है. एसपी रंजीता ने 12 घंटे के भीतर जारी लिस्ट को निरस्त करते हुए 28 पुलिस अफसरों की नई लिस्ट जारी कर जॉइन करने के आदेश जारी कर दिए हैं. जिलेभर के अन्दर 12 घंटे में पुलिस महकमें के तबादले की लिस्ट चर्चा का विषय बना हुआ है. ‌

बता दें कि एएसपी शंकर लाल मीणा ने कुछ अफसरों के तबादले किए थे. 22 फरवरी को एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि तबादला संशोधित सूची जारी की गई है. नई लिस्ट में कुछ तबादले ऐसे भी हैं जिन्हें यथावत रखा गया है. 20 फरवरी को जारी लिस्ट में अफसरों की मनपसंद थाने में तबादले हुए थे.

9 पुलिस निरीक्षक बनें थानाधिकारी

जिसमें पुलिस निरीक्षक हवा सिंह को बसवा से सदर थाना प्रभारी, सोहन लाल को साइबर थाना से दौसा सदर थाना, सुरेश कुमार को प्रभारी मानव तस्करी यूनिट से मानपुरथाना थानाधिकारी, महावीर सिंह को पुलिस लाइन से सिकंदरा थानाधिकारी, सुरेन्द्र मलिक सीकर रेंज से आए पुलिस निरीक्षक को बांदीकुई थाना प्रभारी हुसैन अली जयपुर आयुक्तलय से जयपुर से थाना नांगल राजावतान करते हुए. सुणीलाल को महिला थाना से अपराध सहायक शाखा हाजा कार्यालय ,प्रेम चंद को पुलिस लाइन से  प्रभारी मानव तस्करी यूनिट ,संजय शर्मा जिला अलवर से साइबर थाना इन 9 पुलिस निरीक्षक को थानाधिकारी लगाया है. 

19 उपनिरीक्षक बनें थानाप्रभारी

इस सूची में 19 उपनिरीक्षकों को भी थाना प्रभारी नियुक्त किया है. जिसमें उपनिरीक्षक बुद्धि प्रसाद को प्रभारी साइबर सैल कार्यालय हाजा को थानाधिकारी रामगढ़ पचवारा लगें. वहीं रघुवीर सिंह को थानाधिकारी झांपदा से थाना राहुवास, सुरेन्द्र सिंह को थाना सलेमपुर से थाना बैजूपाडा ,गौरव प्रधान को सदर थाना से थाना मेहंदीपुर बालाजी,गोपाल लाल को थाना राहुवास से थाना लवाण, मदनलाल थानाधिकारी रामगढ़ पचवारा से थानाधिकारी झांपदा, हरेंद्र कुमार को पुलिस लाइन से थानाधिकारी सलेमपुर, महावीर सिंह पुलिस लाइन से थानाधिकारी पापड़दा, सत्यवीर सिंह को पुलिस लाइन से रीडर पुलिस अधीक्षक दौसा, रजवन्त सिंह प्रभारी जिला विशेष शाखा कार्यालय से प्रभारी चौकी भांडारेज थाना सदर थाने पर लगाए गए.

तबादले की नई लिस्ट जारी

राधेश्याम नरूका थानाधिकारी बैजूपाडा से प्रभारी चौकी कस्बा कोतवाली, फूलचंद पुलिस लाइन दौसा से प्रभारी लांका मोड़, नेतराम को पुलिस लाइन से प्रभारी विशेष शाखा कार्यालय, कैलाश चंद स्थानान्तरणधीन उदयपुर रेंज बांसवाड़ा से प्रभारी मुकरपुरा चौकी, विजय राज को पुलिस लाइन से लालसोट थाना, संतचरण सिंह को पुलिस लाइन से सिकंदरा, भरतलाल को पुलिस लाइन से थाना बांदीकुई, रमाशंकर पुलिस लाइन से साइबर थाना दौसा और चंद्र शेखर स्थानान्तरणधीन सीकर रेंज नीमका थाना से थाना कोतवाली उपनिरीक्षकों के तबादले कर एसपी रंजीता शर्मा ने लिस्ट जारी की है.

सताने लगी चिंता

थानाधिकारी की लिस्ट के बाद अब सहायक उपनिरीक्षक,हैड कांस्टेबल,और कांस्टेबल की एक लंबी सूची आने की संभावनाएं लगाई जा रही है. तत्कालीन गहलोत सरकार के समय से पुलिस महकमे  में कांस्टेबल और हैड कांस्टेबल की लंबे समय से थानों में जमे हैं. अब उन्हें अपने तबादलों की चिंता सताने लगी है.

ये भी पढ़ें- मालवीय के इस्तीफे के बाद वागड़ क्षेत्र में BAP से गठबंधन की कोशिश में कांग्रेस, लेकिन उल्टा पड़ सकता है ये दांव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close