विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

टोंक के मदरसे में मिला 12 साल के नाबालिग छात्र का शव, खुदकुशी या कुछ और? जांच में जुटी पुलिस

टोंक के मदरसे में शनिवार को 12 वर्षीय एक छात्र की लाश बाथरूम में नल से लटका मिला. पुलिस शुरुआती जांच में इसे आत्महत्या बता रही है. जबकि परिजन मामले की जांच की मांग कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
टोंक के मदरसे में मिला 12 साल के नाबालिग छात्र का शव, खुदकुशी या कुछ और? जांच में जुटी पुलिस
मदरसे में 12 साल के छात्र की मौत की सूचना पर छानबीन को पहुंची पुलिस.

शनिवार को टोंक जिला मुख्यालय के बहीर क्षेत्र में संचालित आवासीय मदरसे में छठी कक्षा में पढ़ने वाले 12 साल के छात्र की संदिग्ध स्थितियों में हुई मौत से सनसनी फैल गई. छात्र का शव मदरसे के बाथरूम में मिला. सूचना पर मौके पर पंहुची पुलिस ने बाथरूम की अंदर से बंद कुंडी तोड़कर बाथरूम को खोला तो नल के पाइप से लटक रहे छात्र के शव को कब्जे में लिया. 

मृतक छात्र निवाई से आकर टोंक के मदरसे में पढ़ाई करता था. शव को कब्जे में लेकर पुलिस अस्पताल पंहुची और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपर्द कर दिया. परिजनों ने इस मामले की जांच की मांग की है. पुलिस भी जांच की बात कर रही है लेकिन पुलिस इसे प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मान रही है.

मिली जानकारी के अनुसार टोंक शहर के बहीर क्षेत्र में एक आवासीय मदरसे है. जहां शनिवार को 12 वर्षीय छात्र का शव बाथरूम में मिला. मौके पर पंहुची पुलिस इस घटना को प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला मान रही है.


निवाई का रहने वाला था छात्र अरशद

बहीर स्थित मदरसा एसानुउल्ला के छठी कक्षा के 12 वर्षीय छात्र अरशद पुत्र अब्दुल रहमान (12) निवासी निवाई का शव बाथरूम में मिला. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे शहर कोतवाल जितेन्द्र सिंह चारण मौके पर पंहुचे और शव को सआदत अस्पताल लाकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों  को सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू कर दी. इस मामले को लेकर परिजनों की रिपोर्ट में मौत के कारणों की जांच की मांग की गई है.

12 साल के बच्चे ने क्यों की खुदकुशी

मदरसे में महज 12 साल के छात्र की मौत सवाल खड़े करती है कि अगर छठी कक्षा के छात्र ने अगर आत्महत्या की है (जैसा पुलिस प्रथम दृष्टया मान रही है) तो बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या कारण रहे होंगे कि 12 साल का मासूम अवसाद में आ जाये और आत्महत्या को मजबूर हो जाये.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हो रहा इंतजार


देखने वाली बात यह होगी कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट क्या आती है और मृतक छात्र के साथ मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों के बयान के बाद क्या तस्वीर निकल कर आती है. टोंक शहर कोतवाल जितेन्द्र सिंह ने बताया कि मोबाइल पर सूचना के बाद पुलिस मौके पर पंहुची थी और बाथरूम की कुंडी अंदर से बंद थी. जिसे तोड़कर शव को निकाला गया और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपर्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें - टोंक में पायलट को घेरने की तैयारी, चंद्रशेखर ने उतारा उम्मीदवार, SDPI व AIMIM ने भी किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close