विज्ञापन

दौसा में NHAI प्रशासन के दावों की खुली पोल, देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर बना बड़ा गड्ढा, देखें वीडियो

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का एक तस्वीर सामने आई है. जिसमें एक बड़ा गड्ढा सामने आया है. बताया जा रहा है कि यह गड्ढा एक्सप्रेस वे पर दौसा के पास हुआ है.

दौसा में NHAI प्रशासन के दावों की खुली पोल, देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर बना बड़ा गड्ढा, देखें वीडियो

Delhi-Mumbai Expressway: साल 2023 में देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे 'दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे' का उद्घाटन किया गया था. लेकिन इस एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं. मामला तब उजागर हुआ है जब राजस्थान के दौसा में 'दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे' पर सड़क के बीच में एक बड़े गड्ढे की तस्वीर सामने आई. इसकी सूचना एक्सप्रेस वे के पेट्रोलिंग टीम को दी गई तो तुरंत ही इस स्थान के बैरिकेट कर यातायात को रोका गया. इसके साथ ही इस गड्ढे को ठीक करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

बता दें दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का एक बड़ा हिस्सा राजस्थान से होकर गुजरता है. जो दौसा, संवाई माधोपुर,अलवर और कोटा जैसे जिलों से होकर गुजरती है. राजस्थान में यह करीब 400 किलोमीटर है.

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे बदहाली का शिकार

पीएम मोदी ने फरवरी 2023 में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के सोहना-दौसा सेक्शन का उद्घाटन किया था. लेकिन मानसून की पहली बारिश के बाद से इस एक्सप्रेस वे पर लगातार शिकायतें आ रही है. बारिश की वजह से सड़क पर गड्ढे हो रहे हैं. पहले भी गड्ढे की शिकायत हुई थी जबकि इस वजह से की सड़क हादसे भी हुए हैं. दौसा क्षेत्र में करीब 100 से भी ज्यादा हादसे हुए हैं. अब एक और बड़ा गड्ढा बना है. बताया जा रहा है कि यह इतना बड़ा गड्ढा है जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता था. 

सोशल मीडिया पर हाल ही में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की बदहाली का एक वीडियो वायरल हुआ था. जो सवाई माधोपुर क्षेत्र का था. इस वीडियो के सामने आने के बाद इसकी जांच की गई. जांच में निर्माण की घटिया क्वालिटी सामने आई इसके बाद सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने एक्शन लेते हुए एक्सप्रेसवे के दो इंजीनियर बर्खास्त कर दिए. साथ ही बड़ा जुर्माना भी लगाया गया था. वहीं एक्सप्रेस वे पर होने वाले हादसों को रोकने के लिए विशेषज्ञों की टीम भी बनाई गई है.

य़ह भी पढ़ेंः कितनी कारगर साबित हो रही प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना? NDTV की रिपोर्ट में सामने आई ये सच्चाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, पानी में डूबने से 9 लोगों की मौत
दौसा में NHAI प्रशासन के दावों की खुली पोल, देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर बना बड़ा गड्ढा, देखें वीडियो
Jaipur Heritage Municipal Corporation Mayor Munesh Gurjar sent reply to DLB, said, "no role in corruption case"
Next Article
जयपुर हेरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर ने DLB को भेजा जवाब, कहा, "भ्रष्टाचार के मामले में मेरी भूमिका नहीं"
Close