विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

सीकर में क्रिकेट एकेडमी की मांग पर खिलाड़ियों का प्रदर्शन, DCA सचिव के खिलाफ नारेबाजी

सीकर में जिला क्रिकेट संघ की मांग पर गुरुवार को स्थानीय खिलाड़ियों ने कलेक्ट्रेट के जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान क्रिकेट संघ के सचिव भवानी शंकर सामोता पर मनमाने तरीके से खिलाड़ियों के चयन के आरोप भी लगाए.

Read Time: 2 min
सीकर में क्रिकेट एकेडमी की मांग पर खिलाड़ियों का प्रदर्शन, DCA सचिव के खिलाफ नारेबाजी
प्रदर्शन करते खिलाड़ी

सीकर के क्रिकेट खिलाड़ियों ने गुरुवार को कलेक्ट्रट पर विरोध-प्रदर्शन किया. खिलाड़ियों की मांग है कि शहर के क्रिकेट ट्रायल सीकर शहर में ही हो. जबकि जिला क्रिकेट संघ इसे 50 किलोमीटर दूर रींगस में करवा रहा है. जिसे लेकर खिलाडियों में कफी गुस्सा है. गुरुवार को खेल संघर्ष समिति और SFI कार्यकर्ताओं ने ढाका भवन से कलक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकाली. इस दौरान ​खिलाडि़यों ने जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुभाष जोशी के ​खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ​

खिलाड़ियों ने बताया कि पिछले 50 साल से डीसीए पर कुछ लोगों का क़ब्ज़ा है, इन्होंने अपने घर भरने के अलावा कोई काम नहीं किया. आरसीए में पहले सुभाष जोशी सचिव रहे, अब सीकर जिले के भवानी शंकर सामोता सचिव है. इसके बाद भी सीकर जिले में अब तक क्रिकेट एकेडमी नहीं बन सकी है.

​खिलाड़ियों ने कहा कि अब भी मांग नहीं मानने पर डीसीए सचिव के आवास के सामने आमरण अनशन किया जाएगा. संघर्ष समिति के सुभाष जाखड़ ने बताया कि गरीब ​खिलाडि़यों को रींगस में ट्रायल देने जाना पड़ रहा है, जबकि सीकर, लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर में कई अच्छे क्रिकेट के मैदान है. 

कलेक्टर से वार्ता के बाद माने खिलाड़ी 

​खिलाडि़यों ने एसएफआई के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष जाखड़ की अगुवाई में ज़िला कलेक्टर सौरभ स्वामी से इस मामले में मुलाकात की. जाखड़ ने कहा कि जिला क्रिकेट संघ की मनमनर्जी से ​खिलाडि़यों का चयन कर रहा है. पिछले दिनों दिल्ली के एक ​खिलाड़ी को फर्जी अंकतालिकाओं के आधार पर ​टीम में शामिल कर लिया गया.  इस पर कलक्टर ने जिला खेल अ​धिकारी के जरिए पूरे मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया.

इस दौरान एसएफआई के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष जाखड़, जिला सचिव महिपाल गुर्जर, नरेंद्र नेहरा, गोवर्धन गुर्जर, सुनील गोदारा, सोहेल, सोहिल, दाऊद, मनराज, देवेंद्र, यश सोनी सहित अनेक छात्र मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close