विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2023

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी 'विकसित संकल्प भारत यात्रा' में दिया सम्बोधन, गिनाईं कांग्रेस की ख़ामियां

राज्य की नई उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र विद्याधर नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर का कार्यक्रम में शामिल हुई. यहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा.

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी 'विकसित संकल्प भारत यात्रा' में दिया सम्बोधन, गिनाईं कांग्रेस की ख़ामियां
दीया कुमारी का स्वागत करती जयपुर ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर.
जयपुर:

विकसित भारत संकल्प यात्रा: केंद्र सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पूरे भारत में अपनी योजनाओं के माध्यम से आम लोगों के जीवन हुए परिवर्तन को विकास यात्रा के माध्यम से दिखाने का संकल्प लिया है. जिसके लिए वह विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित कर रहे है.

इसी सिलसिले में आज राजस्थान की राजधानी में जयपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की गई थी. जिसमें जयपुर नगर विधायक और राज की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी शामिल हुई. इस कार्यक्रम में उन्होंने केंद्र के कामों की खूब तारीफ की वहीं कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान किये गए काम पर जम कर निशाना साधा.

उपमुख्यमंत्री ने राज्य के नागरिकों से अपील की कि हम सभी मिलकर विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाएं और विकसित भारत के सपने को साकार करने के साक्षी बनें.

इकोनॉमिक सुपर पॉवर बना

बीते नौ वर्षों की विकास यात्रा से देश ने तरक्की के नए आयाम स्थापित किए हैं. देश में आधारभूत संरचना का तेजी से सुदृढ़ीकरण और विस्तार हुआ है और व्यापार सुगम हुआ है. तकनीक के नए युग का आरम्भ हुआ है. साथ ही भारत वैश्विक पटल पर आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरा है.

Latest and Breaking News on NDTV

विकसित भारत संकल्प यात्रा- विकसित भारत की ओर

उन्होंने कहा कि यह सभी प्रदेशवासियों के लिए गौरव का पल है. हम सभी साथ मिलकर इस 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के माध्यम से विकसित भारत के पथ पर कदम बढ़ा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के गौरवशाली नेतृत्व में विकसित भारत का संकल्प हम सभी को मिलकर अवश्य साकार करना होगा. देश का प्रत्येक नागरिक को आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त, समर्थ व समृद्ध बनाना ही इस यात्रा का मूल उद्देश्य है.

इस यात्रा के बारे में उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने के साथ राज्य में शुरू हुई भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी 2024 तक राजस्थान की सभी ग्राम पंचायतों में जाएगी.

दिया कुमारी ने आगे कहा कि यह यात्रा जन-जन को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों से अवगत करा रही है. इस यात्रा के दौरान न सिर्फ आमजन को योजनाओं की जानकारी मिल रही है, बल्कि जो लोग किन्हीं कारणों से इन योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें भी इनसे जुड़ने के लिये जागरूक किया जा रहा है.

इस यात्रा के तहत उज्ज्वला योजना, जन-धन खातों, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, स्टैंड-अप इंडिया जैसी योजनाओं से महिलाओं का जीवन आसान हुआ है. और उनका आर्थिक व सामाजिक विकास सुनिश्चित हुआ है. कार्यक्रम के दौरान जयपुर ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जरऔर बीजेपी के तमाम नेता मौजूद रहें.

इसे भी पढ़े: Viksit Bharat Sankalp Yatra In Rajashan

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Salman Khan Blackbuck Hunting Case: ‘हमने सलमान को शिकार करते खुद देखा था’, चश्मदीदों ने खुद बताया 1998 की उस रात का वाकया
उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी 'विकसित संकल्प भारत यात्रा' में दिया सम्बोधन, गिनाईं कांग्रेस की ख़ामियां
List of transfer of teachers will be released again in Rajasthan, Minister Jogaram Patel told a big thing
Next Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Close