विज्ञापन

Rajasthan: अचानक CHC का निरीक्षण करने पहुंच गए DM, 1 डॉक्टर ड्यूटी पर मिले, सफाई कंपनी को किया ब्लैक लिस्ट

कलेक्टर के पहुंचने की भनक चिकित्सा कर्मियों को बिल्कुल भी नहीं लग पाई. इंस्पेक्शन के दौरान उन्होंने जनता से उनकी परेशानियों के बारे में जाना. साथ ही अस्पताल में मिलीं अव्यवस्थाओं पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

Rajasthan: अचानक CHC का निरीक्षण करने पहुंच गए DM, 1 डॉक्टर ड्यूटी पर मिले, सफाई कंपनी को किया ब्लैक लिस्ट

Rajasthan News: धौलपुर जिले कलेक्टर श्रीनिधि बीटी शुक्रवार सुबह अचानक सैपऊ सीएचसी का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए, जिसे वहां हड़कंप मच गया. इस दौरान डीएम ने अस्पताल परिसर के चारों तरफ फैली गंदगी पर नाराजगी जताई. साथ ही, हॉस्पिटल एरिया में पार्क प्राइवेट गाड़ियों के फोटो खींचकर उन्हें जब्त करने के निर्देश दे दिए. 

3 दिन में हो चुके हैं 3 इंस्पेक्शन

दो दिन पहले प्रभारी सचिव पी रमेश ने भी सरकारी अस्पताल का निरीक्षण किया था. उस वक्त भी अस्पताल में गंदगी एवं अव्यवस्थाओं को देखकर प्रभारी सचिव ने नाराज जताई थी और कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद गुरुवार को CMHO जयंती लाल मीणा भी निरीक्षण करने पहुंचे थे, जिन्होंने बदतर हालत देखते हुए नाराजगी जाहिर की थी. लेकिन व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ. इसके बाद शुक्रवार सवेरे जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी अस्पताल का निरीक्षण करने अचानक पहुंच गए. 

सफाई कराने वाली फर्म ब्लैक लिस्ट

कलेक्टर के पहुंचने की भनक चिकित्सा कर्मियों को बिल्कुल भी नहीं लग पाई. डीएम ने देखा कि जनरल वार्ड भर्ती मरीजों का गंदगी में उपचार हो रहा था. अस्पताल में चारों तरफ अवस्थाओं का आलम पसरा हुआ था. ये सब देखकर कलेक्टर ने चिकित्सा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. साथ ही सफाई कराने वाली फर्म को ब्लैक लिस्ट करवा दिया. डीएम ने दवा केंद्र, प्रसूति वार्ड, दवा स्टॉक रूम, जांच केंद्र आदि का भी निरीक्षण किया. इस दौरान मौके पर सिर्फ डॉक्टर दिनेश नरूका ही मौजूद मिले.

ये भी पढ़ें:- 'BAP जुबान की पक्की है तो सलूंबर सीट छोड़ दे', पूर्व कांग्रेस सांसद के बयान से गरमाई सियासत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कहां गायब हो गए गधे ? चीन में भारी मांग, गधी के दूध से बन रही मर्दानगी बढ़ाने की दवा 
Rajasthan: अचानक CHC का निरीक्षण करने पहुंच गए DM, 1 डॉक्टर ड्यूटी पर मिले, सफाई कंपनी को किया ब्लैक लिस्ट
'I will make Naresh Meena contest elections' said Prahlad Gunjal on the discussion of getting ticket from Deoli-Uniara.
Next Article
'मैं नरेश मीणा को चुनाव लड़वाऊंगा' देवली- उनियारा से टिकट मिलने की चर्चा पर बोले प्रह्लाद गुंजल 
Close