विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

राजस्थान की सब जूनियर हॉकी टीम में धौलपुर के खिलाड़ी अंशुल डोयला का चयन, छत्तीसढ़ में होगा मुकाबला

प्रदेश के बेहतर युवाओं से लबरेज यह टीम आज कोटा से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गयी. 9 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक यह प्रतियोगिता आयोजित होगी.

Read Time: 3 min
राजस्थान की सब जूनियर हॉकी टीम में धौलपुर के खिलाड़ी अंशुल डोयला का चयन, छत्तीसढ़ में होगा मुकाबला

Rajasthan News: छत्तीसगढ़ के राजनंद गांव में 9 अक्टूबर से आयोजित होने वाली वेस्ट जोन नेशनल सब जूनियर प्रतियोगिता (West Zone National Sub Junior Competition) में राजस्थान सहित गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और दमन द्वीप की टीमें हिस्सा लेंगी. इस बार राजस्थान की टीम में धौलपुर के युवा खिलाड़ी अंशुल डोयला पुत्र राजेंद्र डोयला का भी चयन हुआ है. अंशुल राजस्थान की टीम में जिले की भागीदारी निभाएंगे. 

8 दिन तक चलेगी प्रतियोगिता

बचपन से हॉकी खेलने में पारंगत अंशुल का नेशनल सब जूनियर प्रतियोगिता में चयन हो जाने से जिले के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है. शहर के एक निजी स्कूल में कक्षा 12 के छात्र अंशुल डोयला ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के आधार पर पहले भी कई प्रतियोगिताओ में अपनी भागीदारी निभा चुके हैं. इस बार छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के बारे में खिलाड़ी अंशुल ने बताया कि बीते दिनों राजस्थान के अलवर में इस प्रतियोगिता में चयन को लेकर ट्रायल हुआ था, जहां अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस के आधार पर इस युवा खिलाड़ी का जिले के एकमात्र खिलाड़ी के रूप में चयन हुआ. प्रदेश के बेहतर युवाओं से लबरेज यह टीम आज कोटा से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गयी. 9 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक यह प्रतियोगिता आयोजित होगी.

कोच और परिवार ने की मदद

अंशुल ने बताया कि उनके इस सिलेक्शन में उनके कोच अजय बघेल की विशेष भूमिका रही है, जिन्होंने इस युवा खिलाड़ी को बेहतर खिलाड़ी बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत की है. इसी का कारण है कि आज धौलपुर जिले का यह युवा राजस्थान की टीम में जिले का प्रतिनिधित्त्व कर रहा है. इसके अलावा परिवार का भी इस युवा को काफी सहयोग है, जिसके कारण आज यह इस टीम में अपना स्थान सुनिश्चित कर सका है. जिले के इस होनहार खिलाड़ी का नेशनल सब जूनियर टीम में चयन हो जाने पर जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह वोहरा ने खुशी जाहिर करते हुए खिलाड़ी अंशुल डोयला के बेहतर प्रदर्शन की कामना की है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close