विज्ञापन

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के 10वीं की छात्र की हुई मौत, कड़ी सुरक्षा के बावजूद निकल गया था बाहर

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं. इसके बावजूद करीब चार से पांच छात्रों का दल स्कूल की सुरक्षा में सेंध लगाकर नहाने के लिए चला गया.

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के 10वीं की छात्र की हुई मौत, कड़ी सुरक्षा के बावजूद निकल गया था बाहर

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर में स्थित राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के छात्र की मौत हो गई है. छात्र 10वीं का छात्र था और वह स्कूल के आवासीय क्षेत्र से बाहर निकला था. इसके बाद वह विश्नोदा के ताल में अपने साथी छात्रों के साथ नहाने गया था. इसी दौरान ताल में डूबने से उसकी मौत हो गई. घटना के बाद प्रशासन को सूचना मिली तो गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंची. 2 घंटे की मशक्कत के बाद छात्र के शव को रेस्क्यू कर लिया गया है. हालांकि इस घटना के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

यह घटना गुरुवार (12 सितंबर) की शाम में हुई है. घटना के बाद एसडीएम साधना शर्मा और सदर धाना प्रभारी राम नरेश मीणा पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर उसे मोर्चरी में रखवाया है.

पुलिस करेगी पूरे हादसे की जांच

एसडीएम साधना शर्मा ने बताया गुरुवार शाम को राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल का कक्षा दसवीं का छात्र करण जो उत्तर प्रदेश मथुरा का रहने वाला था. अपने साथियों के साथ विश्नोदा के ताल में नहाने चला गया था. नहाते समय छात्र का पैर फिसल गया और गहरे पानी मे डूब गया. घटना से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया. गोताखोरों ने करीब 2 घंटे की मेहनत के बाद डेड बॉडी को रेस्क्यू कर लिया. घटना की सूचना जिला प्रशासन और सदर थाना पुलिस को दी गई. एसडीएम साधना शर्मा ने बताया घटनास्थल पर पहुंचकर हालातों का भी जायजा लिया है. 

उन्होंने बताया शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. घटना से मृतक छात्र के परिजनों को अवगत करा दिया है. परिजनों के पहुंचने पर शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा. पुलिस द्वारा हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बावजूद नहाने निकल गए छात्र

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं. पढ़ाई से लेकर आवास की व्यवस्था संगीन पहरे में रहती है. स्कूल प्रबंधन द्वारा छात्रों की हर गतिविधि पर निगरानी रखी जाती है. इसके बावजूद करीब चार से पांच छात्रों का दल स्कूल की सुरक्षा में सेंध लगाकर नहाने के लिए चला गया. इससे स्कूल प्रबंधन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े होते हैं. फिलहाल पूरे घटनाक्रम को लेकर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल का प्रबंधन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान में शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, वृक्षारोपण के लिए छात्रों को मिलेंगे अतिरिक्त नंबर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महीनों से हो रहा था अवैध निर्माण, दिन में पानी टंकी में गोवंश मिलने से मचा हंगामा, शाम में निगम ने चलाया बुलडोजर
राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के 10वीं की छात्र की हुई मौत, कड़ी सुरक्षा के बावजूद निकल गया था बाहर
Pratap Singh Khachariyawas has accused the state government of banning the elections.
Next Article
प्रदेश सरकार पर जमकर बरसें खाचरियावास, कहा- 'हार के डर से छात्रसंघ से लेकर नगर निकाय तक के चुनाव पर लगाई रोक'
Close