विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

अंधेरे में डूब सकता है डीडवाना शहर, 5.18 करोड़ रुपए का बिजली बिल है बकाया

पिछले दिनों भी विद्युत निगम ने बकाया राशि जमा करवाने के संबंध में नगर परिषद को एक नोटिस जारी किया था और कई स्थानों की स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन भी काट दिए थे, लेकिन नगर परिषद ने बकाया जमा करवाने का आश्वासन देते हुए इन कनेक्शन को फिर से जुड़वा लिया

Read Time: 3 min
अंधेरे में डूब सकता है डीडवाना शहर, 5.18 करोड़ रुपए का बिजली बिल है बकाया
प्रतीकात्मक तस्वीर

डीडवाना शहर आने वाले दिनों में अंधकार में डूब सकता है, क्योंकि विद्युत निगम डीडवाना शहर की स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काटने की तैयारी कर रहा है. जी हां विद्युत निगम ने डीडवाना नगर परिषद को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें चेतावनी देते हुए कहा गया है कि अगर 3 दिनों में बकाया बिल चुकाया गया तो स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काट दिया जाएगा.

डीडवाना नगर परिषद पर विद्युत निगम के बिजली बिलों के 5 करोड़ 18 लाख रुपए लगभग 3 सालों से बकाया चल रहे हैं. विद्युत निगम बार-बार नगर परिषद को यह राशि जमा करवाने के लिए बोल चुका है और कई बार पत्र भी लिख चुका है. इसके बावजूद नगर परिषद ने अब तक बिजली बिलों का यह भुगतान अब तक नहीं किया है.

बताया जाता है पिछले दिनों भी विद्युत निगम ने बकाया राशि जमा करवाने के संबंध में नगर परिषद को एक नोटिस जारी किया था और कई स्थानों की स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन भी काट दिए थे, लेकिन नगर परिषद ने बकाया जमा करवाने का आश्वासन देते हुए इन कनेक्शन को फिर से जुड़वा लिया. इससे विद्युत निगम की बकाया सूची लगातार बढ़ती गई और अब बढ़ते-बढ़ते बिजली बिलों का बकाया भुगतान 5 करोड़ 18 लाख रुपए तक पहुंच गया है.

लगातार बकाया बढ़ने से विद्युत निगम पर बकाया राशि वसूलने का दबाव बढ़ा है, जिसके बाद विद्युत निगम बकाया वसूलने में जुट गया है. निगम ने नगर परिषद को दोबारा नोटिस भेज कर बकाया भुगतान जमा करवाने को कहा है. साथ ही, बकाया जमा नहीं होने पर कनेक्शन काटने की भी चेतावनी दी है. 

इसके तहत कुछ प्रतिशत राशि उपभोक्ताओं के बिजली बिलों में नगरीय उपकार के रूप में जुड़कर आती है और बाकी बची राशि का भुगतान राज्य सरकार के माध्यम से समायोजन किया जाता है. वहीं, पार्षद नासिर कुरैशी ने कहा कि स्ट्रीट लाइटों के भुगतान का मामला भले ही दो विभागों के बीच मसला है, लेकिन इससे आमजन को परेशानी हो सकती है, क्योंकि अगर नगर परिषद भुगतान नहीं करती है, तो विद्युत निगम द्वारा स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काट दिए जाएंगे और पूरा डीडवाना शहर अंधेरे के आगोश में डूब जाएगा। जिसका खामियाजा शहर की आम जनता को होगा.

ये भी पढ़ें-पुरानी रंजिश में 6 वर्षीय बच्चे को पिलाया कोल्ड ड्रिंक मिली तेजाब, अंदर तक झुलस गया मासूम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close