विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

चुनाव पूर्व कांग्रेस का आंतिरक कलह आया सामने, CM गहलोत के कार्यक्रम से कांग्रेस के 5 विधायक रहे नदारद

राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस में आतंरिक कलह की कहानी सामने आई है. मामला डीडवाना से जुड़ा है. जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यक्रम से आज एक साथ पांच कांग्रेस विधायक नदारद दिखे.

Read Time: 3 min
चुनाव पूर्व कांग्रेस का आंतिरक कलह आया सामने, CM गहलोत के कार्यक्रम से कांग्रेस के 5 विधायक रहे नदारद
डीडवाना में युवाओं से संवाद करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.
डीडवाना:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को डीडवाना के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने युवाओं से संवाद करने के साथ ही अपनी सरकार के रिपीट होने का दावा भी किया. लेकिन इस दौरे में जिले के बाकी कांग्रेस विधायकों का शामिल नहीं होना राजनीतिक गलियारों मे चर्चा का विषय बन गया. वहीं मुख्यमंत्री के इस दावे पर भी प्रश्नचिन्ह लग कि कांग्रेस में कोई आंतरिक कलह नहीं है. 

दरअसल डीडवाना के नया जिला बनने के बाद मुख्यमंत्री का यह पहला दौरा था. लेकिन इस कार्यक्रम में केवल डीडवाना विधायक चेतन डूडी और कांग्रेस जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन गेसावत ही शामिल हुए. जबकि नावां विधायक और उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर, परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया, जायल विधायक मंजू मेघवाल और डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए.

Latest and Breaking News on NDTV

लाडनूं और परबतसर विधायक पायलट गुट के नेता 

इन विधायकों में से दो विधायक मुकेश भाकर और रामनिवास गावड़िया सचिन पायलट खेमे के विधायक हैं. जो मुख्यमंत्री गहलोत और सचिन पायलट के बीच हुए विवाद के बाद कई बार खुले तौर पर मुख्यमंत्री को इंगित करते हुए बयानबाजी कर चुके हैं. वहीं नावां विधायक महेंद्र चौधरी कुचामन को जिला बनवाना चाह रहे थे. मगर मुख्यमंत्री ने डीडवाना को तवज्जो देते हुए डीडवाना को जिला मुख्यालय बना दिया. इससे उनके नाराज चलने की चर्चा है. 

आंतरिक कलह का अनुमान 

ऐसे में चुनाव से ठीक पहले जिले के बाकी विधायकों की इस कार्यक्रम से दूरी आमजन में चर्चा का विषय बनी रही, कि आखिर यह सब विधायक कार्यक्रम में शामिल क्यों नहीं हुए?चर्चाओं का बाजार गर्म हो चला है कि क्या कांग्रेस की गुटबाजी अब भी कायम है? क्या मुख्यमंत्री गहलोत और सचिन पायलट के रिश्तों में अब भी खटास बाकी है? क्या अब भी दोनों प्रमुख नेताओं के बीच दूरियां कायम है?

इन विधायकों के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होना इसी गुटबाजी की ओर इशारा करती है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सरकार रिपीट करने का दावा किस तरह सफल होगा? इस पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है.

इसे पढ़े -28 को डीडवाना और नागौर आएंगे CM गहलोत, पायलट गुट के विधायकों का कार्यक्रम में नाम तक नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close