विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया शहीद भींवाराम भाकर की मूर्ति का अनावरण

मुख्य अतिथि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि सिपाहियों और शहीद देश के दुश्मनों से लोहा लेते है, तभी हम लोग सुख चैन से रह पाते हैं. इसलिए ऐसे शहीद और उनके परिवारों का सम्मान करना हमारा दायित्व है.

Read Time: 2 min
पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया शहीद भींवाराम भाकर की मूर्ति का अनावरण
कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्य अतिथि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

डीडवाना जिले के ग्राम खाखोली में आज शहीद कमांडो भींवाराम भाकर की मूर्ति का अनावरण किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शहीद की मूर्ति का अनावरण किया. शहीद को नमन करते हुए कहा कि शहीद भींवाराम जैसे सपूत देश की खातिर अपना बलिदान देने से भी पीछे नहीं हटते.

पूर्व राज्यपाल ने बताया कि शहीदों के प्रति उनके मन में इतनी श्रद्धा और सम्मान है कि वह अपनी तबियत ठीक नहीं होने के बावजूद यहां पहुंचे हैं. मलिक ने कहा कि सिपाहियों और शहीद देश के दुश्मनों से लोहा लेते है, तभी हम लोग सुख चैन से रह पाते हैं. इसलिए ऐसे शहीद और उनके परिवारों का सम्मान करना हमारा दायित्व है.

उन्होंने किसान परिवारों से अपनी बेटियों को दहेज देने की बजाय उच्च शिक्षा दिलाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि शिक्षा के बल पर ही किसान समाज के बेटे और बेटियां जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.अनावरण समारोह में मौजूद डीडवाना विधायक चेतन डूडी ने कहा कि शहीद भींवाराम ना केवल खाखोली गांव के लिए गौरव है, बल्कि आस पास के क्षेत्रों के लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं और गांव के युवाओं को शहीद भींवाराम से देश भक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए. 

वहीं, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर ने कहा कि सैनिक हमेशा किसान परिवार से होता है. शहीद कभी मरता नहीं, बल्कि हमेशा के लिए अमर हो जाते हैं. लोगों को शहीदों का सम्मान करना चाहिए. मौलासर के पूर्व प्रधान जालाराम भाकर ने शहीद के जीवन और शहादत की विस्तार से जानकारी दी. इस मौके पर शहीद के परिजनों को भी सम्मानित किया गया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close