विज्ञापन
Story ProgressBack

उर्स मेले को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद, जिला कलक्टर ने अधिकारियों को दिये यह निर्देश

जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने सोमवार को उर्स मेला क्षेत्रा का निरीक्षण किया. उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश प्रदान किए.

Read Time: 3 min
उर्स मेले को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद, जिला कलक्टर ने अधिकारियों को दिये यह निर्देश
मेला क्षेत्र का निरीक्षण करते अधिकारी

Urs Mela Update:  विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का सालाना उर्स जनवरी माह में आ रहा है. सोमवार को कलक्टर भारती दीक्षित ने 812वें उर्स की तैयारियों के संदर्भ में विभिन्न सरकारी महकमों के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने सोमवार को उर्स मेला क्षेत्रा का निरीक्षण किया. उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश प्रदान किए. जिला कलक्टर डाॅ. भारती दीक्षित ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के साथ उर्स मेले की तैयारियों की समीक्षा की.

मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह और मेला क्षेत्र का किया निरीक्षण

उन्होंने सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह एवं मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया. जिला कलक्टर ने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट की दृष्टि से उचित कार्रवाई लगातार जारी रहनी चाहिए. कायड और मेला क्षेत्र तक पुलिस की सम्पूर्ण व्यवस्था रहे. ट्रैफिक की दृष्टि से भी पूरा जाब्ता सम्पूर्ण क्षेत्र में तैनात रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

बिजली तारों को ऊंचा करने का निर्देश

जिला कलेक्टर ने इसी तरह नगर निगम अपने से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करे साफ-सफाई एवं लावारिस पशुओं की धरपकड़ करने को कहा ताकि मेला क्षेत्रा में किसी तरह का व्यवधान नहीं हो. टाटा पॉवर सहित विभिन्न एजेन्सियों को निर्देशित किया गया कि झूलते तारों को ऊंचा किया जाए. विद्युत आपूर्ति से संबंधित सभी कामकाज को ध्यान में रखा जाए.

सभी विभागों को जिम्मेदारी से कार्य करने का दिया निर्देश

इसी तरह केबल, टेलीफोन व अन्य तार भी ऊंचे करने के निर्देश दिए गए. जिला कलक्टर ने दरगाह शरीफ आसपास सुरक्षा की दृष्टि से भी सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय बना कर काम करने को कहा. इसी तरह अन्य विभागों को भी समय पर कार्य करने के निर्देश दिए निरीक्षण में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

आठ जनवरी को चढ़ेगा उर्स का झंडा

अजमेर के संभागीय आयुक्त र मीना ने बताया कि आज भारत सरकार के अल्पसंख्यक विभाग के एडिशनल सेक्रेटरी केआर मीणा ने भी तमाम जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि उर्स के दौरान किसी प्रकार की कोई तकलीफ ना हो,  ख्वाजा गरीब नवाज का 812वां उर्स जनवरी माह में है. जुलूस के साथ दरगाह गेस्ट हाउस से झंडा निज़ाम गेट होते हुए बुलंद दरवाजा पंहुचेगा. 

यह भी पढ़ें- अजमेरः ख्वाजा गरीब नवाज के 812वें उर्स को लेकर तैयारियां जोरों पर, 8 जनवरी को चढ़ेगा उर्स का झंडा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close