विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर: गरीब नवाज पर चढ़ाई गई PM मोदी की भेजी गई चादर, प्रधानमंत्री ने कहा- चिश्ती ने संस्कृति परंपरा को किया समृद्ध

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी दिल्ली से प्रधानमंत्री के द्वारा भेजी गई चादर शनिवार को अजमेर लेकर पहुंचे, अजमेर दरगाह से करीब 100 मीटर की दूरी पर चादर पहुंचने पर अजमेर अल्पसंख्यक मोर्चा की और से आतिशबाजी की गई.

Read Time: 3 min
अजमेर: गरीब नवाज पर चढ़ाई गई PM मोदी की भेजी गई चादर, प्रधानमंत्री ने कहा- चिश्ती ने संस्कृति परंपरा को किया समृद्ध
पीएम मोदी की भेजी गई चादर चढ़ाने जाते भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी

Khwaza Garib Navaj Chisti: विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में शनिवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भेजी गई चादर पेश की गई. चादर चढ़ाने के दौरान पुलिस प्रशासन को जरिलों की भीड़ के चलते काफी मशक्कत करनी पड़ी. जन्नती दरवाजे से पदाधिकारी पीएम के चादर लेकर अंदर पहुंचे उसके बाद अजमेर दरगाह की तमाम कमत्यों ने अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पदाधिकारी की दास्तान बंदी कर तबरुक भेंट किया.

दिल्ली से भेजी गई चादर चढ़ाई गयी

गौरतलब है भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी दिल्ली से प्रधानमंत्री के द्वारा भेजी गई चादर आज अजमेर लेकर पहुंचे, अजमेर दरगाह से करीब 100 मीटर की दूरी पर चादर पहुंचने पर अजमेर अल्पसंख्यक मोर्चा की और से आतिशबाजी की गई और शाही कव्वाल के साथ कव्वाली गाते हुए चादर अजमेर दरगाह पहुंची. 

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम नरेंद्र मोदी ने भेजा भारतवासियों के लिए संदेश

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 812 वें उर्स मुबारक के अवसर पर ईश्वर से उनके अनुयायियों और अजमेर शरीफ में आए सभी श्रद्धालुओं को बधाई और शुभकामनाएं दी, पीएम ने कहा भारत के संतो पीरों और फकीरों ने अपने जीवन आदर्शो व विचारों से जन-जन को सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया. लोगों में अमन शांति सद्भावना व भाईचारे का संदेश देते हुए उन्होंने हमारी सांस्कृतिक एकता को सशक्त किया.

चिश्ती ने संस्कृति परंपरा को किया समृद्ध

पीएम मोदी ने आगे कहा, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती ने हमारी संस्कृति परंपरा को और समृद्ध किया. गरीब नवाज के मानवता से जुड़े संदेशों और लोग कल्याण की भावना ने दुनिया भर के लोगों को प्रभावित किया है. उनके वार्षिक उर्स को हमारी सांस्कृतिक विविधता और मान्यता की उत्सव के रूप में मनाना समाज में आपसी जुड़ाव को और मजबूत करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

अमृत काल में विकसित हो रहा हैं भारत

अमृत काल में अपनी गौरवशाली विरासत पर गर्व के साथ हम एक भव्य विकसित भारत के निर्माण की ओर अग्रसर है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस कर्तव्य कल में देशवासियों की एकता एकजुटता व सामर्थ्य से राष्ट्र उन्नति की नई ऊंचाइयों को छुएगा. वार्षिक उर्स के अवसर पर दरगाह शरीफ के लिए चादर भेजते हुए मैं ख्वाजा जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं और उनसे देशवासियों की प्रसन्नता और समृद्धि की कामना करता हूं.

पीएम मोदी ने अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तरीक मंसूर. उनके साथ कई और मुस्लिम नेता भी इस दौरान शामिल हुए.

यह भी पढ़ें- Garib Nawaz Urs 2024: अजमेर में आज से 6 दिन लगातार खुलेगा जन्नती दरवाजा, 812वें उर्स पर जायरीन मांग रहें दुआ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close